Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लाखों दीयों से रोशन हुई अयोध्या नगरी, सीएम योगी ने की दीपोत्सव की शुरुआत

लाखों दीयों से रोशन हुई अयोध्या नगरी, सीएम योगी ने की दीपोत्सव की शुरुआत

0
251

अयोध्या (Ayodhya) में दीपोत्सव (Deepotsav) की शुरुआत हो चुकी है और राम नगरी लाखों दीयों से जगमग हो रखी है. इस दौरान 5 लाख 84 हजार जगमग दीपों से राम की नगरी जगमगा उठी है. दीपोत्सव 2020 (Deepotsav) के लिए अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है. यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने दीप जलाकर दीपोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

अयोध्या दीपोत्सव (Deepotsav) के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम की पैड़ी में आरती की और में ‘दीपोत्सव’ (Deepotsav) के रूप में राम की पैड़ी में दीप जलाए. वहीं सरयू के किनारे एक लेजर शो का आयोजन हुआ. इस लेजर शो के जरिए रामायण को दिखाया गया.

 

यह भी पढ़ें: सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, विधानसभा भंग करने की सिफारिश

मंदिर की नीव के बाद पहला दीवोत्सव

सरयू तट समेत पूरे अयोध्या में ‘दीप’ जलाए गए हैं. इस दौरान वर्चुअल लाइटिंग भी लोगों का मन मोह रही है. दीपों से सजी पूरी अयोध्या बेहद खूबसूरत नजर आ रही है. राम मंदिर की नींव पड़ने के बाद पहली बार अयोध्या में दिवाली का त्यौहार (Deepotsav) बेहद खास तरीके से मनाया जा रहा है. राम की पौड़ी को लाखों दीयों से रोशन किया गया है. अयोध्या में मौजूद सभी मंदिरों, घरों के बाहर भी दीये जलाए गए हैं.

 

सीएम योगी ने की राम लला की पूजा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम लला की पूजा की. मंत्रोच्चारण के बीच माहौल भक्तिमय हो गया. अयोध्या में राम की पौड़ी लाखों दीयों से जगमगा उठी. सीएम योगी ने सरयू तट पर आरती की और लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. साथ ही सीएम योगी ने कहा कि अगले साल 7 लाख 51 हजार दीये जलाए जाएंगे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें