Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देहरादून में फटा बादल, टपकेश्वर में बाढ़ का खतरा, राहत-बचाव कार्य में जुटी SDRF

देहरादून में फटा बादल, टपकेश्वर में बाढ़ का खतरा, राहत-बचाव कार्य में जुटी SDRF

0
136

उत्तराखंड में एक बार फिर बादल फटने की खबर है. एसडीआरएफ के मुताबिक उत्तराखंड के देहरादून ज़िले के रायपुर प्रखंड के सरखेत गांव में स्थानीय लोगों ने सुबह 2.45 बजे बादल फटने की घटना की सूचना दी. SDRF की टीम तुरंत मौके पर पहुंची, गांव में फंसे सभी लोगों को बचा लिया गया है. कुछ लोगों ने पास के एक रिसॉर्ट में शरण ली.

बारिश की वजह से आई तबाही को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भारी बारिश से जिन जगहों पर नुकसान हुआ है उन सभी स्थानों पर हमारी आपदा प्रबंधन, SDRF की टीम और अन्य प्रशासन के लोग मौके पर तैनात हैं. मैं भी मौके पर जाने की कोशिश कर रहा हूं और वहां राहत कार्यों के काम को देखूं.

बादल फटने के बाद कई जगहों पर बाढ़ आ गई है. देहरादून में कई जगहों पर भारी बारिश हुई है. बताया जाता है कि देहरादून के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का असर अब मैदानी इलाकों में दिखने लगा है. भारी बारिश के बाद कई नदियां उफान पर हैं. जिससे बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. कई जगहों पर सड़कें टूट गईं और घरों में पानी भर गया है.

पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश
देहरादून में भारी बारिश के बाद आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इस संबंध में प्रशासन की ओर से पहले कोई तैयारी नहीं की गई थी. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. देहरादून और आसपास के पहाड़ी इलाकों में शुक्रवार से बारिश जारी है. जिसका पानी नदियों में आ रहा है और इस वजह से बाढ़ की स्थिति पैदा हो रही है.

मुंबई में फिर 26/11 जैसे हमले की धमकी, विदेश से आया धमकी देने वाला फोन