Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने शुरु की मंदिर-मस्जिद की सियासत, बीजेपी सांसद के बिगड़े बोल

दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने शुरु की मंदिर-मस्जिद की सियासत, बीजेपी सांसद के बिगड़े बोल

0
512

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर जहां सत्ताधारी आम आदमी पार्टी स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे मुद्दे को उठा रही है. वहीं बीजेपी इस चुनाव में पहले तो पाकिस्तान को उठाने की नाकाम कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिलने पर अब हिन्दू-मुस्लिम के साथ जोड़ने की कोशिश कर रही है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा है कि अगर दिल्ली में सत्ता में आए तो एक महीने के अंदर सरकारी जमीन पर बनी सभी मस्जिदों को हटा दूंगा. इतना ही नहीं उन्होंने शाहीनबाग में धरना देने वाले लोगों को लेकर ऐसी अश्लील टिप्पटी की जिसकी चौतरफा आलोचना हो रही है.

इतना ही नहीं दिल्ली विधानसभा चुनाव में शाहीनबाग भी एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है जहां एक तरफ अमित शाह चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि इस वार बटन इतने जोर से दबाओं की इसका झटका शाहीनबाग तक पहुंचे, बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा इससे आगे निकलते हुए दावा कर डाला कि अगर दिल्ली में सत्ता में आए तो एक घंटे में शाहीन बाग खाली करा लेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि कौन लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इनका मकसद सीएए को समझना नहीं है.

प्रवेश वर्मा यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि कश्मीर की तरह दिल्ली के एक कोने में भी आग लगी है. ये लोग आपके घर में घुसकर मारेंगे. मोदी नहीं होंगे तो ये लोग आपको काट डालेंगे। साथ ही उन्होंने अनुराग ठाकुर के बयान का भी समर्थन किया है. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान का समर्थन करते हुए प्रवेश वर्मा ने कहा कि गद्दारों को गोली मारनी ही चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं किसी नोटिस से नहीं डरता हूं. अनुराग ठाकुर के बयान को लेकर चुनाव आयोग ने उन्होंने नोटिस भी भेजा है.

दिल्ली चुनाव में प्रचार और सभी मुद्दे अब शाहीन बाग की ओर सिमटते नजर आ रहे हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने शाहीन बाग पर कहा था कि सीएम अरविंद केजरीवाल को धरना खत्म करवाना चाहिए. वहीं केजरीवाल ने भी बीजेपी को चुनौती देते हुए लोगों को समझाकर रास्ता साफ करवाने की चुनौती दी थी. अब पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा शाहीन बाग की तुलना कश्मीर से कर रहे हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि ऐसे अश्लील टिप्पटी करने वाले बीजेपी सांसद के खिलाफ चुनाव आयोग कब एक्शन लेती है.