Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा मतदान से ठीक पहले जाफराबाद में चली गोलियां

दिल्ली विधानसभा मतदान से ठीक पहले जाफराबाद में चली गोलियां

0
164

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदान होना है लेकिन उससे ठीक एक दिन पहले गोली चलने से यहां के लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल खड़े हो गए हैं. उत्तर पूर्व दिल्ली के जाफराबाद इलाके में शुक्रवार को बाइक सवार दो लोगों ने एक दुकान के सामने कथित तौर पर गोलियां चलाई. पुलिस ने बताया कि घटना के समय मौके पर दुकान के मालिक की मौजूदगी से लगता है कि यह आपसी दुश्मनी को लेकर किया गया हमला था.

जाफराबाद इलाके में एक दुकानदार का कहना है कि यहां पर चार राउंड फायर हुए हैं. बताया जा रहा है कि ये फायरिंग नागरिकता संशोधन कानून (CAA) से जुड़े किसी प्रदर्शन को लेकर नहीं थी. हालांकि, पुलिस की ओर से अभी इस घटना पर और जानकारी आना बाकी है. बीते दिनों दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों से तीन गोली चलने की घटना सामने आई थी. इसके बाद दिल्ली में स्थिति नाजुक बन गई थी.

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शन को लेकर कई वर्गों में आक्रोश व्याप्त था. इसी दौरान दिल्ली में जामिया और शाहीन बाग इलाके में अलग-अलग लोगों ने हवाई फायरिंग की थी. दिल्ली में अभी तक महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दौरान स्टूडेंट मार्च से पहले एक नाबालिग ने हवाई फायरिंग की थी. ये फायरिंग दिल्ली पुलिस के सामने हुई थी, जिसमें एक शख्स जख्मी हो गया था. इसके अलावा शाहीन बाग में जारी नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन स्थल के पास कपिल गुर्जर ने हवाई फायरिंग की थी और कहा था कि इस देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी.

इन दो घटनाओं के अलावा दिल्ली की जामिया मिलिया विश्वविद्यालय के पास दो स्कूटी सवार अज्ञात लोगों ने रात में फायरिंग की थी. इसके बाद हालात बिगड़ते हुए नजर आए थे. एक सप्ताह में तीन फायरिंग की घटनाओं के बाद शाहीन बाग और जामिया इलाके में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था और हर किसी की चेकिंग की जा रही थी. मालूम हो कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सुरक्षा को बढ़ाया गया है. राजधानी में लगभग 40 हजार पुलिस के जवान चुनावी ड्यूटी पर लगाए गए हैं.