Gujarat Exclusive > राजनीती > दिल्ली विधानसभा चुनाव: नामांकन का आखरी दिन, सीएम केजरीवाल सहित कई दिग्गज दाखिल करेंगे नामांकन

दिल्ली विधानसभा चुनाव: नामांकन का आखरी दिन, सीएम केजरीवाल सहित कई दिग्गज दाखिल करेंगे नामांकन

0
62

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई बड़े नेता आज ही पर्चा दाखिल करेंगे. अरविंद केजरीवाल को एक दिन पहले सोमवार को ही नामांकन दाखिल करना था, लेकिन शक्ति प्रदर्शन और रोड शो की वजह से वह वक्त पर निर्वाचन कार्यालय नहीं पहुंच पाए थे. इस बीच बीजेपी ने नई दिल्‍ली से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अंतिम समय में सुनील यादव को तो कांग्रेस ने रोमेश सब्बरवाल को मैदान में उतारा है. ये तमाम उम्मीदवार भी आज ही नामांकन दाखिल करेंगे.

सोमवार देर रात बीजेपी ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी. दिल्‍ली बीजेपी की युवा मोर्चा के अध्‍यक्ष सुनील यादव को नई दिल्‍ली सीट से मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा गया है. दूसरी लिस्‍ट में हरि नगर से तेजेंद्र पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, नांगलोई से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णानगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल के नामों का ऐलान किया गया है.

कांग्रेस ने भी 7 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. कांग्रेस की ओर से नई दिल्ली सीट से सीएम अरविंद केजरीवाल और बीजेपी के सुनील यादव के खिलाफ रोमेश सभरवाल को टिकट दिया गया है. तिलक नगर विधानसभा से एस रामिंदर सिंह बराह को मैदान में उतारा गया है तो राजेंद्र नगर से रॉकी तुसीद को टिकट दिया गया है. बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली सुरक्षित सीट से अमरीश गौतम, घोंडा सीट से भीष्म शर्मा तो करावल नगर से अरबिंद सिंह को मैदान में उतारा गया है.