Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा चुनाव : एग्जिट पोल के बाद हरकत मे आई BJP, अमित शाह ने बुलाई बैठक

दिल्ली विधानसभा चुनाव : एग्जिट पोल के बाद हरकत मे आई BJP, अमित शाह ने बुलाई बैठक

0
233

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए शनिवार को मतदान समाप्त होने के साथ ही देश की राजधानी की किस्मत वोटिंग मशीन में कैद हो गई. मतदान समाप्त होने के एग्जिट पोल आने शुरू हो चुके हैं और करीब-करीब सभी एग्जिटपोल में आम आदमी पार्टी (AAP) को पूर्ण बहुमत मिलती दिख रही है. उधर एग्जिट पोल के बाद भारतीय जनता पार्टी हरकत में नजर आई और गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में अपने सांसदों की एक बैठक बुलाई है.

खबर है कि गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली चुनाव को लेकर बैठक बुलाई जिसमें दिल्ली के सातों सांसद और दिल्ली बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल, चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, सह प्रभारी हरदीप सिंह, नित्यानंद राय और लोकसभा चुनाव प्रभारी शामिल होंगे.

मालूम हो कि इस बार दिल्ली विधानसभा चुनावों में बीजेपी सत्ताधारी अरविंद केजरीवाल की सत्ता पलटने का दावा कर रही थी. हालांकि एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच सीट जीते के मामले में लंबा फासला देखने को मिल सकता है. केजरीवाल की अगुआई में आम आदमी पार्टी ने पिछली बार जबरदस्त जीत दर्ज की थी. 2015 विधानसभा चुनावों में आप ने 70 में से 67 सीटें अपने नाम की थीं जहां कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था जबकि बीजेपी को महज तीन सीटों से संतोष करना पड़ा था.