Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा चुनाव : राष्ट्रपति, दिल्ली के सीएम केजरीवाल और गांधी परिवार ने डाला वोट

दिल्ली विधानसभा चुनाव : राष्ट्रपति, दिल्ली के सीएम केजरीवाल और गांधी परिवार ने डाला वोट

0
286

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम बड़े नेता अपनी मताधिकार का प्रयोग करने पहुंच रहे हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ राष्ट्रपति भवन में मौजूद राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विद्यालय में वोट डाला. साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने परिवार के साथ सिविल लाइन्स के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. इस बार भी सीएम केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से मैदान में हैं. उनके खिलाफ बीजेपी के सुनील यादव और कांग्रेस के रोमेश सब्बरवाल चुनाव लड़ रहे हैं.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 6 फ्लैग स्टाफ रोड मुख्यमंत्री निवास से अपने परिवार के साथ वोट डालने निकले थे. मुख्यमंत्री आवास से कुछ ही दूर राजपुरा रोड के परिवहन विभाग में वोट डाला. वोट डालने से पहले केजरीवाल ने मां का आशीर्वाद लिया, पैर छुए और वोट डालने निकले.

साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी ने निर्माण भवन में वोट डाला. उधर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में अपने-अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. सोनिया गांधी ने निर्माण भवन बूथ में अपना वोट डाला. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि अपने अधिकार स्पष्ट कीजिए और वोट डालिए. प्रियंका गांधी का वोट लोधी स्टेट में है.