Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा चुनाव : जानिए क्या हुआ BJP द्वारा जीते गए पिछले तीनों सीटों का हाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव : जानिए क्या हुआ BJP द्वारा जीते गए पिछले तीनों सीटों का हाल

0
282

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों अपनी पड़ाव की ओर बढ़ रहे हैं. रुझानों के मुताबिक आम आदमी पार्टी की सरकार बननी तय है जिसको लेकर अरविंद केजरीवल की पार्टी में जश्न का माहौल है. ये साफ हो चुका है कि दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी की सरकार होगी. लेकिन चुनाव शुरू होने से अंत तक जीत का दावा करने वाली बीजेपी महज 7 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. पिछली बार बीजेपी को सिर्फ 3 सीटें मिली थीं. सवाल यह है कि क्या बीजेपी उन तीनों सीटों को बचा पाएगी जो पिछले दिल्ली विधानसभा चुनावों में उसने जीते थे. अब अगर इन तीन सीटों की बात करें तो बीजेपी इनमें से एक सीट गंवाती दिख रही है.

मुस्तफाबाद सीट हारी बीजेपी

दिल्ली के मुस्तफाबाद से बीजेपी के मौजूदा विधायक जगदीश प्रधान को इस बार हार का सामना करना पड़ा है. वो करीब 20 हजार से भी ज्यादा वोटों से हारे हैं. इस सीट पर आम आदमी पार्टी के हाजी यूनुस ने जीत दर्ज की है. ऐसे में यह बीजेपी के लिए दोहरा झटका हो सकता है जिसे अपने गढ़ में ही शिकस्त खानी पड़ी.

विश्वास नगर सीट पर जीते

हालांकि विश्वास नगर विधानसभा सीट बीजेपी एक बार फिर बचाने में कामयाब हुई है. यहां से बीजेपी के सिटिंग विधायक ओम प्रकाश शर्मा करीब 16 हजार वोटों से जीते हैं. शर्मा ने आम आदमी पार्टी के दीपक सिंगला को हराया है.

रोहिणी सीट पर आगे

अब बात करते हैं तीसरी सीट की जिस पर बीजेपी ने पिछली बार जीत हासिल की थी. ये है दिल्ली की रोहिणी सीट, जहां से बीजेपी के सिटिंग विधायक विजेंद्र कुमार एक बार फिर जीत की ओर हैं. विजेंद्र करीब 12 हजार वोटों से आगे हैं. वहीं इस सीट से आम आदमी पार्टी के राजेश नामा बंसीवाला को हार मिलती दिख रही है.