Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा चुनाव: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच वाले ट्वीट पर कपिल को नोटिस, 24 घंटे के अंदर मांगा जवाब

दिल्ली विधानसभा चुनाव: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच वाले ट्वीट पर कपिल को नोटिस, 24 घंटे के अंदर मांगा जवाब

0
205

बीजेपी नेता और प्रत्याशी कपिल मिश्रा के दिल्ली चुनाव को लेकर भारत-पाकिस्तान वाले बयान पर केंद्रीय चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है. ऐसा लग रहा है कि कपिल मिश्रा बीच चुनाव में बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं. भारतीय जनता पार्टी के मॉडल टाउन से उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच से की है.

चुनाव आयोग के नोटिस में कपिल मिश्रा से उनके द्वारा किए गए ट्वीट्स को लेकर जवाब मांगा गया है. नोटिस में कहा गया है कि कपिल मिश्रा के कृत्य से आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन होता है और इस कानून के अंतर्गत यह दंडनीय अपराध है. उनसे यह भी पूछा गया है कि कारण बताएं कि आपके खिलाफ क्यों न कार्रवाई शुरू की जाए?

 

इससे पहले कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा था, शाहीन बाग में पाकिस्तान की एंट्री हो चुकी हैं. दिल्ली में छोटे-छोटे पाकिस्तान बनाए जा रहे हैं. शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा. पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़कों पर कब्जा है.