Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा चुनाव: मोदी को नौजवानों से उम्मीद, तो कजरीवाल महिलाओं से कर रहे मतदान की अपील

दिल्ली विधानसभा चुनाव: मोदी को नौजवानों से उम्मीद, तो कजरीवाल महिलाओं से कर रहे मतदान की अपील

0
254

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं से वोट डालने की अपील की. पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस महोत्सव में भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. खासतौर पर युवा आज रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग करें.

वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं से अपील करते हुए कहा, ‘जैसे आप घर की जिम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर है. आप सभी महिलाएं वोट डालने जरूर जाएं और अपने घर के पुरुषों को भी ले जाएं. पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा.

दिल्ली में पिछला विधानसभा चुनाव साल 2015 में हुआ था. उस चुनाव में AAP ने दिल्ली की 70 सीटों में से 67 सीटें जीते थीं. बाकी की 3 सीटें BJP के खाते में गई थीं. कांग्रेस पिछले साल दिल्ली में अपना खाता खोलने में भी कामयाब नहीं पाई थी.