Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा मतगणना: ‘आप’ का खुला खाता, सीलमपुर विधानसभा सीट से अब्दुल रहमान की जीत

दिल्ली विधानसभा मतगणना: ‘आप’ का खुला खाता, सीलमपुर विधानसभा सीट से अब्दुल रहमान की जीत

0
385

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के मैदान में जंग लड़ रहे उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला धीरे-धीरे सामने आने लगा है, शुरुआती रुझान से ही साफ हो गया कि दिल्ली की जनता ने आप पर भरोसा जताया है. उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले सीलमपुर विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला लेकिन आप उम्मीदवार अब्दुल रहमान को अंत में कामयाबी हासिल हुई.

त्रिकोणीय मुकाबला

उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले इस क्षेत्र में सीलमपुर से भारतीय जनता पार्टी की ओर से कौशल कुमार मिश्रा चुनाव लड़ रहे थे. वहीं आम आदमी पार्टी से अब्दुल रहमान चुनावी मैदान में हैं, जबकि कांग्रेस से मतीन अहमद अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं. माना जा रहा है इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और आप उम्मीदवार के बीच कड़ी टक्कर थी क्योंकि दोनों मुस्लिम चेहरा हैं.

2015 में कैसा रहा था रिजल्ट?

साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट पर मो इशराक ने आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ा था और बीजेपी के संजय जैन को 27887 वोटों से हराकर इस सीट पर कब्जा किया था. इस दौरान मोहम्मद इशराक को 57302 और संजय जैन को 29415 वोट मिले थे. हालांकि, इस बार मोहम्मद इशराक के स्थान पर आप ने अब्दुल रहमान को चुनावी मैदान में उतारा है.