Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा मतगणना: परिणाम में बदल रहे हैं एग्जिट पोल की उम्मीद, ‘आप’ की दिल्ली में वापसी

दिल्ली विधानसभा मतगणना: परिणाम में बदल रहे हैं एग्जिट पोल की उम्मीद, ‘आप’ की दिल्ली में वापसी

0
201

दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम का रुझाने धीरे-धीरे सामने आने लगे हैं. रुझान में एग्जिट पोल की उम्मीद हकीकत में बदलती हुई नजर आ रही है. पहले घंटे के रुझान सामने आने के बाद एक बार फिर केजरीवाल दिल्ली की सत्ता पर काबिज होते नजर आ रहे हैं. शुरुआती रुझान में आम आदमी पार्टी 8 सीटों पर आगे चल रही है वहीं बीजेपी सिर्फ और सिर्फ 1 सीट पर आगे नजर आ रही है. वहीं कांग्रेस के खाते में अभी भी शुन्य नजर आ रहा है.

दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी लगातार जीत का दावा कर रही हैं वहीं कांग्रेस भी चमत्कार की उम्मीद लगाए बैठी है.

08.48 AM: दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ होती दिख रही है. सुबह 08.47 बजे तक के रुझानों में 54 सीटों पर AAP आगे चल रही है, 15 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है.

08.38 AM: दिल्ली में क्या है दिग्गजों का हाल

ओखला से अमानतुल्लाह खान आगे चल रहे हैं.
कालकाजी से आतिशी आगे चल रही हैं.

चांदनी चौक से अलका लांबा पीछे चल रही हैं.

सीलमपुर से अब्दुल रहमान पोस्टल बैलेट में आगे.

सीलमपुर से कांग्रेस के पांच बार के विधायक मतीन अहमद पीछे.

08.31 AM: शुरुआती रुझानों में पिछड़ने के बाद भी भाजपा लगातार जीत के दावे कर रही है. BJP सांसद रमेश बिधूड़ी का कहना है कि आप देखिएगा इस बार भाजपा की ही सरकार बनेगी. अभी सिर्फ शुरुआती रुझान हैं, लेकिन नतीजों की तस्वीर बिल्कुल अलग होगी.

08.30 AM: आम आदमी पार्टी एक बार फिर इतिहास को दोहराती हुई दिख रही है. 8.30 बजे तक ही आए शुरुआती रुझानों में ही AAP 41 सीटों पर आगे चल रही है. एग्जिट पोल भी कुछ ऐसी ही तस्वीर दिखा रहे थे. हालांकि, पिछली बार से अलग बीजेपी इस बार 3 के आंकड़े से आगे बढ़ रही है.

08.21 AM: दिल्ली के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया है. सुबह 8.20 बजे तक आम आदमी पार्टी को 37 सीटों पर आगे चल रही है और भाजपा काफी पीछे सिर्फ 10 सीटों पर आगे है. कांग्रेस अभी तक सिर्फ 2 सीटों पर ही बढ़त बनाती दिख रही है. रुझानों के हिसाब से AAP की सरकार बनना तय है और अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनते दिख रहे हैं.