Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली विधानसभा चुनाव: बेअसर साबित हो रहा मतदान की अपील,10 बजे तक 4.33 फीसदी वोटिंग

दिल्ली विधानसभा चुनाव: बेअसर साबित हो रहा मतदान की अपील,10 बजे तक 4.33 फीसदी वोटिंग

0
439

दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों के चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. 10 बजे तक 4.33 फीसदी वोटिंग होने की खबर मिल रही है. 2015 में होने वाले मतदान के मुकाबले इस साल धीमा मतदान पहले दो घंटे के आकड़े सामने आने के बाद दिखाई दे रहे हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने अपने परिवार के साथ पहुंचकर वोट डाला है. इसके अलावा जस्टिस आर भानुमति, बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने भी मतदान किया है.

इस चुनाव के जरिए जहां आम आदमी पार्टी दिल्ली में तीसरी बार सत्ता में आने की उम्मीद कर रही है तो वहीं बीजेपी दिल्ली सरकार के सिंहासन पर काबिज होने की आशा लगाए है. मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और झारखंड जैसे प्रमुख राज्यों को खो चुकी भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली को हासिल करने के लिए इस बार काफी जोर लगाया है. वहीं कांग्रेस भी इस बार दिल्ली में सफलता पाने की उम्मीद लगाए है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में इन तीनों दलों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. दिल्ली में शनिवार को सुबह आठ बजे मतदान शुरू होगा जो कि शाम छह बजे समाप्त होगा. दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं. इस चुनाव में 672 उम्मीदवार मैदान में हैं. दिल्ली के करीब 1.47 करोड़ मतदाता आज तय करेंगे कि दिल्ली पर किसका राज होगा. चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे.