Gujarat Exclusive > IPL 2020 > आरसीबी को हराकर आईपीएल 2020 की तालिका में शीर्ष पर पहुंची दिल्ली

आरसीबी को हराकर आईपीएल 2020 की तालिका में शीर्ष पर पहुंची दिल्ली

0
253

आईपीएल 2020 के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी. इस हार के साथ ही दिल्ली (Delhi Capitals) अंक तालिका में मुंबई को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंच गई. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेल रही दिल्ली की यह पांच मैचों में चौथी जीत है.

दिल्ली कैपिटल्स ने चार जीत से 8 अंक जुटाए हैं और वह शीर्ष पर है. वहीं मुंबई 6 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर फिसल गई है जबकि पांच मैचों में तीन जीत के साथ आरसीबी तीसरे पायदान पर कायम है.

दिल्ली (Delhi Capitals) से मिले 197 रनों के लक्ष्य के सामने विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी की टीम असहाय नजर आई. तमाम कोशिशों के बावजूद आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी. इस तरह से दिल्ली (Delhi Capitals) ने यह मुकाबला 59 रनों से जीत ली.

यह भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, स्टार स्पिनर अमित मिश्रा पूरे सीजन से बाहर

नहीं चले आरसीबी के बल्लेबाज

आरसीबी की ओर से कप्तान कोहली ने 39 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 43 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सके. देवदत्त पडिक्कल ने 4, आरोन फिंच ने 13 और एबी डिविलियर्स ने 9 रनों की पारी खेली. वहीं दिल्ली (Delhi Capitals) की ओर से कैगिसो रबाडा ने चार ओवर में 24 रन देकर चार विकेट झटके.

स्टोइनिस की धमाकेदार पारी

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल-13 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 196 रन बनाए हैं. कैपिटल्स के मार्कस स्टोइनिस ने अर्धशतक जमाते हुए नाबाद 53 रनों की पारी खेली. स्टोइनिस ने 26 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के मारे. पृथ्वी शॉ ने 42, शिखर धवन ने 32 रनों का योगदान दिया. बैंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें