Gujarat Exclusive > राजनीति > आज गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

आज गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

0
267

तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. मुलाकात दोपहर 2.30 बजे नॉर्थ ब्लॉक में होगी. सीएम अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण के बाद ये उनकी और अमित शाह की पहली मुलाकात होगी. हालांकि इस मुलाकात की वजह कुछ खास नहीं है और यह एक शिष्टाचार मुलाकात होगी.

इससे पहले वाराणसी दौरे से लौटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी थी. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, मैं अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई देता हूं. एक सार्थक कार्यकाल के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इससे पहले पीएम मोदी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भी अरविंद केजरीवाल को बधाई दी थी. इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट पर रिप्लाई देते हुए लिखा था कि आपका शुक्रिया सर, मैं आशा करता हूं दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने की दिशा में साथ मिलकर काम करेंगे.

दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. सबसे पहली बार अरविंद केजरीवाल ने साल 2013 में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तब उन्होंने कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में सरकार बनाई थी. इसके बाद साल 2015 में दोबारा चुनाव हुआ और इस बार आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत दर्ज करते हुए 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी और केजरीवाल ने लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.