Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली हिंसा का शिकार हुए अंकित शर्मा के परिजनों को 1 करोड़ रुपये देगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली हिंसा का शिकार हुए अंकित शर्मा के परिजनों को 1 करोड़ रुपये देगी केजरीवाल सरकार

0
269

दिल्ली हिंसा में मारे गए आईबी अधिकारी अंकित शर्मा के परिजनों को दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी.  इसकी घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को की. इसके अलावा दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकार की ओर से अंकित शर्मा के परिवार में से किसी एक को सरकार नौकरी भी दी जाएगी.

इससे पहले नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में भड़की हिंसा में जान गंवाने वाले हुए दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के परिवार को केजरीवाल सरकार ने एक करोड़ रुपये मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की थी. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के परिवार को एक करोड़ रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषण की है.

 

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के दौरान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल ड्यूटी पर तैनात थे. इस दौरान मौजपुर इलाके में हजारों लोग सड़कों पर उतरे और पत्थरबाजी व आगजनी करने लगे. इस हिंसा को रोकने के लिए रतन लाल ड्यूटी पर थे और इसी दौरान वो घायल हो गए थे. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि रतन लाल की मौत गोली लगने से हुई थी.