Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बार नहीं मनाएंगे होली, जानिए वजह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बार नहीं मनाएंगे होली, जानिए वजह

0
530

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बार होली नहीं मनाएंगे. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि वो दिल्ली हिंसा को लेकर बहुत दुखी हैं. इसलिए इस बार वो होली नहीं बनाएंगे. उन्होंने कहा कि इस साल होली नहीं मनाने का मेरे लिए दो कारण हैं. पहला दिल्ली हिंसा और दूसरा हिंसा से प्रभावित लोगों का दुखी होना व घर जल जाना. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि उनके मंत्री और विधायक भी होली नहीं मनाएंगे. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा में कई लोगों की मृत्यु हो गई थी जबकि इस दौरान कई घर जलकर राख हो गए थे.

मालूम हो कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ट्वीट कर कहा था कि वह इसबार होली मिलन के किसी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे. मोदी ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी थी. हालांकि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के चलते ये फैसला किया था. कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर में 3100 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. वहीं, भारत में भी इसके 18 मामलों की पुष्टी हो चुकी है.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कर कहा था, ‘दुनियाभर के एक्सपर्ट्स कह रहे हैं कोरोना वायरस (COVID-19) को फैलने से रोकने के लिए कि किसी बड़े स्तर पर कोई प्रोग्राम न किया जाए, ज्यादा लोगों को एक जगह एकत्रित न किया जाए. इसलिए इस साल मैंने फैसला किया है कि मैं किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं लूंगा.’

चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कोहराम मचा दिया है. हाल ही में भारत में इससे पीड़ित दूसरे मरीज को दिल्ली में पाया गया. लेकिन अब खबर है कि इटली से भारत आए 15 पर्यटक कोरोना पॉजिटिव हैं. इनमें एक भारतीय भी शामिल है. कुल 21 पर्यटक भारत आए थे जिनमें से 15 को कोरोना से संक्रमित पाया गया है. उधर केंद्रिय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने देश में कोरोना वायरस के 28 नए मामलों की जानकारी दी.