Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली CM केजरीवाल का शक्ति प्रदर्शन, रोड शो के बाद भरेंगे नामांकन

दिल्ली CM केजरीवाल का शक्ति प्रदर्शन, रोड शो के बाद भरेंगे नामांकन

0
157

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज नई दिल्ली विधानसभा सीट से तीसरे बार अपना नामांकन भरेंगे. केजरीवाल घर से अपनी मां का आर्शीवाद लेकर नामांकन के लिए निकले. नामांकन से पहले वो वाल्मीकि मंदिर पहुंचे. इसके बाद उनका रोड शो का आगाज किया, जिसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ ही साथ पार्टी के कई आला नेता भी मौजूद हैं. केजरीवाल फिलहाल नई दिल्ली सीट से विधायक हैं.

केजरीवाल ने 2013 और 2015 के विधानसभा चुनावों में 53.46 और 64.34 प्रतिशत मत हासिल कर जीत दर्ज की थी. दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान हो रहा है और मतगणना 11 फरवरी को होगी. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है, कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने नई दिल्ली सीट से अभी अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं.

आम आदमी पार्टी जहां इस बार होने वाले चुनाव में एक बार फिर से जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहती है. वहीं चुनावी प्रचार में पार्टी के बाद अब केजरीवाल का परिवार भी उतर गया है. नई दिल्ली सीट पर जाकर चुनाव प्रचार में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, बेटी हर्षिता और बेटे पुलकित हिस्सा ले रहे हैं. ये लोग AAP का रिपोर्ट कार्ड घर-घर जाकर लोगों को देकर केजरीवाल को एक बार फिर से कामयाब करने की अपील कर रहे हैं.