Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महंगाई के विरोध में सड़क से संसद तक कांग्रेस का आंदोलन, हिरासत में लिए गए कई नेता

महंगाई के विरोध में सड़क से संसद तक कांग्रेस का आंदोलन, हिरासत में लिए गए कई नेता

0
77

बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है. इन मुद्दों पर कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार को सदन में घेरने के बाद अब रास्ते पर उतर गई है. दिल्ली में कांग्रेस ने पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन के घेराव का ऐलान किया है. जिसके बाद इन इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है. इतना ही नहीं पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन के पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

इस बीच कांग्रेस सांसदों ने महंगाई और बेरोजगारी पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाला, राहुल गांधी भी मार्च में शामिल हुए. वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा और सांसद सोनिया गांधी ने संसद में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ पार्टी सांसदों के विरोध का नेतृत्व किया.

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महंगाई हद से ज़्यादा बढ़ गई है, सरकार को कुछ करना पड़ेगा. हम इसके लिए ही आंदोलन कर रहे हैं.

वहीं कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि महंगाई, बेरोज़गारी और GST की लूट आदि के ख़िलाफ़ कांग्रेस आज प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी. यह आंदोलन हमारा गांव-गांव, कस्बे-कस्बे में चलेगा. हम लोगों से अपील करते हैं कि अगर आप इस सबसे त्रस्त हैं तो हमारा साथ दिजीए.

कांग्रेस सासंद पी.चिदंबरम के मुताबिक यह विरोध मंहगाई और अग्निपथ को लेकर है. मंहगाई सभी को प्रभावित करती है. एक राजनीतिक दल के रूप में और एक निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में हम जनता के बोझ के लिए आवाज उठाने के लिए बाध्य हैं.

कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि हम लोग राष्ट्रपति भवन जाने के लिए मार्च करने की कोशिश कर रहें हैं लेकिन पुलिस ने IPC की धारा 144 का हवाला देते हुए रोक दिया है. हम सारे सांसद गिरफ़्तारी देंगे. हम जनता को बेरोज़ागारी और महंगाई से राहत दिलाकर रहेंगे.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेते हुए कहा कि यह बात स्पष्ट है कि इस देश की जनता पर जो प्रहार हो रहे हैं, उसके लिए हम लड़ रहे हैं. ये लड़ाई लंबी है और हम लड़ते रहेंगे. बेरोजगारी और महंगाई हमारा मुद्दा है.

राहुल पर रविशंकर ने किया पलटवार, कहा- महंगाई बहाना-मकसद ED को धमकाना है