Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली में संक्रमितों का आंकड़ा 900 के पार, निजामुद्दीन में भिखारी मिला कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में संक्रमितों का आंकड़ा 900 के पार, निजामुद्दीन में भिखारी मिला कोरोना पॉजिटिव

0
192

राजधानी दिल्ली में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या 900 के पार पहुंच चुकी है. इस बीच निजामुद्दीन इलाके में जांच के दौरान एक भिखारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ‘लॉकडाउन में हम केंद्र सरकार के साथ हैं, अगर केंद्र सरकार लॉकडाउन बढ़ाती है तो हम उनका साथ देंगे.

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को 183 नए केस रिपोर्ट हुए हैं जिनमें 154 लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हैं. इसके साथ ही राजधानी में मरीजों की कुल संख्या 900 के पार पहुंच गई है और पिछली 24 घंटे में दो लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में कोरोना से अब तक 14 लोगों की मौत हुई है साथ ही कुल 26 मरीज ठीक भी हो गए हैं.

मालूम हो कि देश में जारी 21 दिनों के लॉकडाउन के बावजूद निजामुद्दीन मरकज स्थित मुख्यालय में तब्लीगी जमात के 2,300 से ज्यादा सदस्यों के रहने की बात सामने आने के बाद देशभर में इनकी पहचान करने की कवायद शुरू की गई थी. निजामुद्दीन मरकज में पिछले महीने हुए धार्मिक आयोजन में देश-विदेश से कम से कम 9,000 लोगों ने हिस्सा लिया था. बाद में कुछ लोगों के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई थी. जमात से निकल कर कुछ लोग देश के कई जगहों पर गए थे जिससे कई नए जगहों पर भी संक्रमण फैल गया था.

पिछले दिनों गृह मंत्रालय ने बताया था कि 25500 से ज्यादा तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं और उनसे संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारैन्टाइन किया गया है जबकि 1750 विदेशियों को ब्लैकलिस्ट किया गया है. 7 अप्रैल को ही दिल्ली सरकार ने तब्लीगी जमात से जुड़े 1950 लोगों के नंबर दिल्ली पुलिस को दिए थे. दिल्ली सरकार की ओर से CM अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ही घोषणा की थी कि जमात के लोग जिनसे भी मिले हैं, उन सभी को क्वारेंटाइन किया जाएगा और बड़े पैमाने पर टेस्टिंग भी होगी.

स्मृति ईरानी ने मास्क बनाना सिखाने के लिए उठाया सुई-धागा, लोगों ने कहा…