Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली से उत्तर प्रदेश आने वाले तमाम लोगों का होगा कोरोना टेस्ट: मुख्य सचिव

दिल्ली से उत्तर प्रदेश आने वाले तमाम लोगों का होगा कोरोना टेस्ट: मुख्य सचिव

0
300

देश की राजधानी दिल्ली कोरोना वायरस की तीसरी लहर का सामना कर रही है. Delhi corona

बीते कुछ दिनों के मुकाबले कोरोना के नए मामलों में भले ही मामूली कमी आई हो लेकिन आज भी सबसे ज्यादा नए मामले और सबसे ज्यादा लोगों की मौत दिल्ली में ही दर्ज की जा रही है.

गौरतलब है कि दिल्ली में दीपावली के वक्त प्रतिदिन कोरोना के 7 से 8 हजार नए मामले एक दिन में दर्ज किए जा रहे थे.

दिल्ली से आने वाले सभी लोगों का होगा कोरोना टेस्ट

इस बीच उत्तर सरकार दिल्ली में बढ़ने वाले कोरोना के कहर को लेकर हरकत में आ गई है. अब दिल्ली से उत्तर प्रदेश आने वाले तमाम लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा.

यह जानकारी उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली से ट्रेन, फ्लाइट या फिर बस से आने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा.

उसके बाद ही यात्रियों को आगे जाने की अनुमति दी जाएगी. Delhi corona

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद में कोरोना विस्फोट, एक ही सोसायटी के 80 लोग संक्रमित

समारोह में लोगों की संख्या कम करने की तैयारी Delhi corona

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के नए मामलों में बीते कुछ दिनों से वृद्धि दर्ज की जा रही है.

इसलिए सरकार अब शादी और अन्य समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को सीमित करने पर एक बार फिर विचार कर रही है. फिलहाल 200 लोगों को शादियों में शामिल होने की इजाजत है.

लेकिन बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार संख्या को कम कर 100 पर ला सकती है.

रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 45,209 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस दौरान 501 लोगों की मौत दर्ज की गई.

जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 91 लाख के पार पहुंच गई है. लेकिन इस बीच राहत की खबर यह सामने आई है कि बीते 24 घंटों में 43,493 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

भारत आज भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर है. वहीं मौत की संख्या के मामले में दुनिया में पांचवे नंबर पर है. Delhi corona

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

क्या जिन भाजपा नेताओं ने दूसरे धर्म में की है शादी उन पर भी लागू होगा लव जिहाद: भूपेश बघेल