Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली में कोरोना की सबसे बड़ी आफत, 24 घंटे में 131 लोगों की मौत

दिल्ली में कोरोना की सबसे बड़ी आफत, 24 घंटे में 131 लोगों की मौत

0
320

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Delhi Covid-19) के कारण स्थिति खराब होती जा रही है. लगातार आ रहे नए मामलों के बीच मरने वालों की संख्या भी चिंता का कारण बनी हुई है. राजधानी (Delhi Covid-19) में 24 घंटे में मौत का नया रिकॉर्ड बन गया है. बीती रात जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में कल सबसे ज्यादा 131 लोगों ने जान गंवाई. वहीं 24 घंटे में 7486 नए मामले दर्ज किए गए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या पांच लाख को पार कर गई.

उधर कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने बाजारों को बंद करने का विरोध किया है. इसके अलावा भाजपा ने कुप्रबंधन और बेड की संख्या में वृद्धि का मामला उठाया. कांग्रेस ने सार्वजनिक रूप से छठ पर प्रतिबंध नहीं लगाने के लिए दिल्ली सरकार को एक चिट्ठी भी दिया है.

यह भी पढ़ें: आतंक की बड़ी साजिश नाकाम, नगरोटा में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया

आईसीयू बेड हुए फुल

राजधानी दिल्ली में कोरोना (Delhi Covid-19) के लगातार बढ़ते मामलों के चलते यहां के अधिकतर अस्पतालों के आईसीयू बेड फुल हो चुके हैं. यहां पर कोरोना से स्थिति की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 663 नए आईसीयू के बेड दिल्ली के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में जोड़ने जा रहे हैं. कोरोना (Delhi Covid-19) की इस भयावहता के बाद केन्द्र से लेकर दिल्ली सरकार तक कई कदम उठा रही है.

देश में 45 हजार से ज्यादा नए मामले

वहीं भारत में एकबार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होती नजर आ रही है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 45576 नए केस दर्ज हुए हैं. वहीं 585 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 89,58,483 हो गई है. अबतक कुल 83 लाख 83 हजार 602 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं. इनमें से अब तक एक लाख 31 हजार 578 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें