Gujarat Exclusive > गुजरात > दिल्ली विधानसभा चुनाव : आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, AAP और BJP में जोर-आजमाइश

दिल्ली विधानसभा चुनाव : आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, AAP और BJP में जोर-आजमाइश

0
424

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को होने वाले मतदान की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. आज शाम पांच बजे से विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान भी थम जाएगा क्योंकि प्रचार का आज आखिरी दिन है. विधानसभा चुनाव में अपना परचम लहराने की कोशिश में सभी राजनीतिक दल कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. राज्य में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, विपक्षी बीजेपी और कांग्रेस समेत विभिन्न दलों ने चुनाव के आखिरी दौर में पूरी ताकत झोंक दी है.

अमित शाह की तीन रैलियां

बीजेपी ने 70 विधानसभा सीटों वाली दिल्ली में अपने 200 सांसदों को प्रचार के लिए मैदान में उतार दिया है. पार्टी के सबसे बड़े नेता अमित शाह से लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष एक के बाद एक ताबड़तोड़ रैलियां और सभाएं करेंगे. वहीं कई बड़े चेहरों का भी सहारा लेने में बीजेपी पीछे नहीं दिख रही है. गृह मंत्री अमित शाह आज 3 रोड शो करेंगे. सुबह 11 बजे सीमापुरी विधानसभा क्षेत्र में होंगे. उसके बाद दोपहर दो बजे हरिनगर विधानसभा क्षेत्र के शेडले पब्लिक स्कूल और घंटाघर इलाके का दौरा करेंगे. शाम तीन बजे के करीब मादीपुर विधानसभा क्षेत्र के मेट्रो स्टेशन पहुंचेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी दो रोड शो में हिस्सा लेंगे.

गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी और आणंद से सांसद मितेश पटेल भी उतरे प्रचार में

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और आणंद से सांसद मितेश पटेल सहित 500 से ज्यादा गुजरात भाजपा के नेता और कार्यकर्ता दिल्ली में अपनी पार्टी का प्रचार करेंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव में बुथ नं 113 , पुल प्रहलादपुर तुगलकाबाद विधानसभा के प्रत्याशी श्री विक्रम बिघुड़ी को माननीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी के आदेश पर महा जन संपर्क अभियान अंतर्गत भारी बहुमत से विजय बनाने के लिए लोकसभा संसद मितेश पटेल प्रचार करने पहुंचे.

बैडमिंटन स्टार साइना और ग्रेट खली भी करेंगे प्रचार

हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भी आज दिल्ली में चुनाव प्रचार में उतरेंगी. साइना यमुना विहार और शाहदरा में रोड शो करेंगी. वहीं भोजपुरी स्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र और आरकेपुरम में नुक्कड़ सभा करेंगे. वहीं WWE रेसलर द ग्रेट खली भी बीजेपी के चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे.

केजरीवाल के सहारे AAP

उधर आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े चेहरे और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज अपनी विधानसभी सीट नई दिल्ली क्षेत्र में प्रचार करेंगे. उधर कांग्रेस के स्टार प्रचारक भी आखिरी दांव चलेंगे. सीएम केजरीवाल आज नई दिल्ली विधनसभा इलाके में रोड शो करेंगे. वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पटपड़गंज विधानसभा में पदयात्रा करेंगे. वहीं आम आदमी पार्टी के सीनियर लीडर गोपाल राय बाबरपुर में “झाड़ू चलाओ यात्रा” चला रहे हैं.