Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हरियाणा ने दिल्लीवालों पर लगाया कोरोना फैलाने का आरोप, राजधानी से लगे सभी बॉर्डर किए सील

हरियाणा ने दिल्लीवालों पर लगाया कोरोना फैलाने का आरोप, राजधानी से लगे सभी बॉर्डर किए सील

0
2169

भारत में जारी कोरोना संकट के बीच कई राज्य सरकारों ने अपनी सीमाएं सील कर रखी हैं. इस बीच दिल्ली से सटे हरियाणा के सभी बॉर्डर को मंगलवार को सील कर दिया गया. अब सिर्फ पासधारकों को ही आने-जाने की इजाजत होगी. कोरोना के फैलाव को देखते हुए हरियाणा पहले ही दो अन्य सीमाओं सोनीपत और झज्जर को सील कर चुका है.

अधिकारियों ने बताया कि शहरों के बीच यात्रा करने वालों को मंगलवार से पास की आवश्यकता होगी. यहां तक कि स्वास्थ्यकर्मियों, मीडियाकर्मियों और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को पास की जरूरत होगी. मालूम हो कि कोरोना के बढ़ते कहर के बीच हाल ही में उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में भी इसी तरह के प्रतिबंध लागू किए गए थे.

हरियाणा के पुलिस प्रमुख मनोज यादव ने कहा, ‘अभी तक हमने केवल दिल्ली से लगे सोनीपत और झज्जर की सीमाओं को सील किया था, लेकिन अब गुड़गांव और फरीदाबाद की सीमाओं को भी सील करने का फैसला लिया गया है.

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा था कि दिल्ली सरकार को हरियाणा के उन लोगों के लिए रहने की व्यवस्था करनी चाहिए जो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में काम कर रहे हैं और हर दिन आवाजाही करते हैं. उन्होंने कहा कि वैसे लोग “कोरोना-वाहक बन गए हैं,” हरियाणा सरकार के मंत्री ने साथ ही कहा “पहले भी तबलीगी जमात के कई सदस्य दिल्ली से आए और उनमें से 120 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हरियाणा ने उनका इलाज करवाया. अब, दिल्ली में काम करने वाले लेकिन हरियाणा में रहने वाले बहुत से लोग पास का उपयोग कर रहे हैं. वे कोरोना-वाहक बन गए हैं.

कर्नाटक में पढ़ाई कर रहे गुजरात के 54 मेडिकल छात्रों की घर वापसी