Gujarat Exclusive > देश-विदेश > रामनवमी पर JNU में ‘नॉनवेज’ खाने को लेकर हिंसक झड़प, आमने-सामने आए ABVP और लेफ्ट के छात्र

रामनवमी पर JNU में ‘नॉनवेज’ खाने को लेकर हिंसक झड़प, आमने-सामने आए ABVP और लेफ्ट के छात्र

0
209

नई दिल्ली: दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय में रविवार को दो संगठनों के बीच खाने को लेकर विवाद हो गया. जिसके बाद एबीवीपी और लेफ्ट के छात्र एक दूसरे के आमने सामने आ गए और दोनों के बीच मारपीट भी हुई. इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने बताया कि JNUSU, SFI, DSF और AISA के सदस्य छात्रों के एक समूह से अज्ञात ABVP के छात्रों के ख़िलाफ़ शिकायत मिली. हमने IPC की धारा -323/341/509/506/34 के तहत प्राथमिकी दर्ज़ की. सबूत इकट्ठा करने और दोषियों की पहचान करने के लिए आगे की जांच जारी है.

एबीवीपी और लेफ्ट छात्रों के बीच हिंसक झड़प को लेकर ABVP के JNU विंग के अध्यक्ष रोहित कुमार ने कहा कि रामनवमी के मौके पर विश्वविद्यालय में पूजा के दौरान वामपंथी और NSUI कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. नॉनवेज को लेकर कोई विवाद नहीं है.

रोहित कुमार ने आगे कहा कि हमारे कार्यकर्ता को चोट लगी है. रात साढ़े 8 बजे हमपर हमला हुआ. इस कैंपस में कई होस्टल हैं जहां नॉन वेज बना है. JNU का राजनीतिकरण करके दुरुपयोग किया जा रहा है. JNU में अब पूजा, भजन, कीर्तन हो रहे हैं इसलिए वामपंथी दलों के लोग बौखला गए हैं. पूजा का विरोध इन्होंने (वामपंथी छात्र) 7 दिन पहले किया था, इनके तरफ से धमकी भी दी गई. यहां राइट टू ईट की बात नहीं है बात रामनवमी की है.

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय में रविवार को दो संगठनों के बीच रामनवमी पर मासाहार खाने को लेकर विवाद हो गया. ABVP के JNU विंग के अध्यक्ष रोहित कुमार इसे खाना खाने से जोड़कर नहीं बल्कि धर्म के साथ जोड़कर देख रहे हैं. वहीं इस मामले को लेकर JNUSU की पूर्व उपाध्यक्ष और PHD की छात्रा सारिका ने बताया, “ABVP के छात्रों ने नॉन वेज खाने के लेकर हंगामा किया. उन्होंने धक्का-मुक्की की, जिसकी वजह से 50-60 से ज़्यादा लोगों को चोट लगी हैं”

कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट, चौथे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, क्या रुकेगी भाव वृद्धि?