Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के दहशत के बीच दिल्ली में ऑटो, ई-रिक्शा पर लगी सवारी संख्या की पाबंदी हटी

कोरोना के दहशत के बीच दिल्ली में ऑटो, ई-रिक्शा पर लगी सवारी संख्या की पाबंदी हटी

0
1352

राजधानी दिल्ली पिछले कुछ दिनों से पूरे देश के लिए चिंता का कारण बनी हुई है. दिल्ली से सटे राज्य अपनी सीमाएं सील कर रहे हैं. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजधानी में सख्ती बढ़ाने के साथ लोगों की सहूलियतें भी बढ़ाने में लगे हुए हैं. दिल्ली में फिलहाल ऑटो और ई-रिक्शा पर सवारियों की संख्या पर लगी पाबंदी हटा दी गई है.

दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को लॉकडाउन 5.0 के लिए राजधानी में मिलने वाली छूट की जानकारी दी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि राजधानी दिल्ली में अब सैलून और नाई की दुकानों को भी खोलने की इजाजत दे दी गई है. हालांकि स्पा सेंटर्स अभी भी बंद रहेंगे.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑटो, ई रिक्शा, ग्रामीण सेवा और दूसरे वाहनों में सवारियों की संख्या पर लगी रोक हटा ली गई है. कुछ जगहों से शिकायतें आ रही थीं कि ऑटो में प्रतिबंध की वजह से एक परिवार के लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है, इसलिए अब ऑटो की क्षमता के हिसाब से लोग यात्रा कर सकेंगे. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने राजधानी से लगी सभी सीमाओं को एक हफ्ते तक सील करने का फैसला किया.

मालूम हो कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. रविवार तक दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19844 हो गई है. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार कोरोना वायरस से रविवार को 13 लोगों की मौत हुई. अब तक दिल्ली में कोरोना वायरस से 473 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में अभी 10893 सक्रिय मामले हैं.

‘हार्दिक’ बधाई: क्रिकेटर पांड्या के बच्चे की मां बनने वाली हैं नताशा