Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली- NCR और हरियाणा में तेज हवा संग जोरदार बारिश, रोड के साथ एयर ट्रैफिक भी प्रभावित

दिल्ली- NCR और हरियाणा में तेज हवा संग जोरदार बारिश, रोड के साथ एयर ट्रैफिक भी प्रभावित

0
262

दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में होने वाली बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. आज सुबह से तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से पिछले कई दिनो से भीषण गर्मी से झुलस रहे लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक कल भी इसी तरीके के मौसम बने रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के बाद शहर के कई हिस्सों में सड़क पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. इसके अलावा दिल्ली में बारिश के साथ तेज हवा चलने के कारण कुछ हिस्सों में पेड़ उखड़ गए. न्यू मोती बाग में एक कार पर एक पेड़ का हिस्सा टूट कर गिर गया. घटना के समय कार के अंदर मौजूद कार सवार बाद में सुरक्षित बाहर निकल गया.

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आंधी के जबरदस्त प्रभाव से तापमान में भारी गिरावट दर्ज़ की गई. आज सुबह 5:40 से सुबह 7 बजे तक तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हुआ. दिल्ली में कल भी इसी तरीके का मौसम बना रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

दिल्ली हवाई अड्डा के मुताबिक खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है. यात्रियों से अनुरोध है कि ताज़ा उड़ानों की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें. दिल्ली हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार दिल्ली-NCR में मौसम में आए बदलाव के कारण कई उड़ानों को जयपुर और अन्य हवाई अड्डों की तरफ़ डायवर्ट किया गया है.

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज, 46 संक्रमितों की मौत