Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली पुलिस ने 5 आतंकियों को दबोचा, कई हत्याकांड में थे शामिल

दिल्ली पुलिस ने 5 आतंकियों को दबोचा, कई हत्याकांड में थे शामिल

0
230

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पांच आतंकियों को राजधानी से गिरफ्तार किया है. वहीं आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे, जिसे अब नाकाम कर दिया गया है. पकड़े गए आतंकी पंजाब और जम्मू कश्मीर मूल के हैं. गिरफ्तार आतंकियों का ताल्लुक नार्को टेरेरिज्म (Narcoterrorism) से है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police) ने शकरपुर में एक मुठभेड़ (Encounter) के बाद 5 आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आतंकी इस्लामिक (Islamic) और खालिस्तानी (Khalistan) संगठन से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार 2 आतंकी पंजाब के हैं. दोनों पंजाब में हुए एक सनसनीखेज हत्याकांड में शामिल थे. हत्याकांड को टारगेट किलिंग के तहत अंजाम दिया था.

यह भी पढ़ें: धरने पर बैठे अखिलेश यादव को हिरासत में लिया गया, योगी सरकार ने रोकी किसान यात्रा

बलविंदर सिंह का हत्यारा गिरफ्तार

पंजाब में शौर्य चक्र अवार्डी बलविंदर सिंह संधु की हत्या के मेन शूटर को  भी गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सूत्रों के मुताबिक, मेन शूटर गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह को फॉरेन हैंडलर निर्देश दे रहे थे. जम्मू कश्मीर मूल के गिरफ्तार आतंकियों को भी क्रोस बॉर्डर से निर्देश मिल रहे थे.

चौंकाने वाले खुलासे

दिल्ली के शकरपुर से गिरफ्तार इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़े 5 आतंकियों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. पूछताछ के दौरान जांच एजेंसियों को इन आतंकियों ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी और ISI पंजाब में टारगेट किलिंग को अंजाम दे रहे हैं.

स्पेशल सेल (Delhi Police) ने कहा है कि गिरफ्तार आतंकियों में पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह शामिल हैं. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के रहने वाले अयूब पठान, शब्बीर अहमद और रियाज को भी पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है. अब पुलिस इन पकड़े गए आतंकियों से अहम जानकारियां हासिल करने में जुटी हुई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें