Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस, कई हमलावरों की हुई पहचान, क्राइम ब्रांच करेगी मामले की जांच

दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस, कई हमलावरों की हुई पहचान, क्राइम ब्रांच करेगी मामले की जांच

0
168

वाम नियंत्रित जेएनयूएसयू और आरएसएस से संबद्ध एबीवीपी यूनिवर्सिटी में होने वाले हिंसा के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. लेकिन दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने यूनिवर्सिटी में होने वाले हमले को लेकर केस दर्ज कर लिया है और जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है. साथ ही साथ सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने कुछ हमलावरों को पहचान भी कर ली है.

इस मामले को लेकर छात्रों ने दिल्ली पुलिस के जनसम्पर्क अधिकारी एम. एस. रंधावा से मुलाकात कर मामले की निष्पक्ष जांच और मामले में शामिल लोगों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जेएनयू, जामिया और दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने चार मांगों के साथ दिल्ली पुलिस के जनसम्पर्क अधिकारी को एक आवेदन सौंपा है. इसमें घायलों को चिकित्सीय मदद मुहैया कराना और हिंसा में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग शामिल है.

दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजीब रे ने कहा, ‘पुलिस ने हमें आश्वासन दिया है कि वह मामले की जांच करेगी और हमारी मांगों पर गौर करेगी.’ छात्रों ने पुलिस के जेएनयू परिसर से जाने की मांग भी की है. इससे पहले पुलिस ने कहा था कि हिंसा के बाद अब जेएनयू में स्थिति शांतिपूर्ण है.