Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी शाह आलम और दानिश

दिल्ली हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी शाह आलम और दानिश

0
686

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्य दानिश को गिरफ्तार कर लिया. इन दोनों की गिरफ्तारी से अब पुलिस दिल्ली हिंसा के असल गुनहगारों तक पहुंचने की कोशिश करेगी. दिल्ली में भड़की हिंसा में कई लोगों ने अपनी जान गंवाई थी और कई घायल भी हुए थे.

ताहिर हुसैन के चांद बाग स्थित घर से भारी मात्रा में देसी असलहे और आगजनी का सामान बरामद हुआ था जबकि पीएफआई के सदस्य दानिश पर दिल्ली हिंसा फैलाने के लिए आर्थिक संसाधन मुहैया कराने का आरोप है. ताहिर हुसैन पर आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का भी आरोप है.

दिल्ली हिंसा से जुड़े तीन मामलों में गिरफ्तार पार्षद ताहिर हुसैन के भाई को हिरासत में लिया गया है. शाह आलम को पुलिस ने सोमवार दोपहर को हिरासत में लिया. उस पर चांदबाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है. उसकी तलाश कई दिनों से पुलिस कर रही थी. इसके अलावा दिल्ली में 23 से 25 फरवरी के बीच हुई हिंसा के मामले में आज पुलिस को एक और कामयाबी मिली है. त्रिलोकपुरी इलाके से पुलिस ने दानिश नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

रविवार को आईएस से जुड़े एक दंपती और अब दानिश की गिरफ्तारी दिल्ली दंगों के पीछे बड़ी साजिश का इशारा कर रही है. जामिया इलाके से पकड़े गए आईएस के खुरासान मॉड्यूल से जुड़े दंपती जहांजेब शामी और हिना पर आरोप है कि दोनों पिछले तीन महीने से सक्रिय थे और लोगों को सीएए, सरकार और एक समुदाय के खिलाफ भड़का रहे थे. इन गिरफ्तारियों से खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं कि कहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर दिल्ली दंगों की पहले से ही साजिश तो नहीं रची गई थी.

जेल से लौटे कपिल गुर्जर का ढोल- नगाड़ों से स्वागत, शाहीन बाग में की थी फायरिंग