Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली हिंसा के बाद राजधानी के कई इलाकों में नगदी की किल्लत, मुस्तफाबाद में एटीएम खाली

दिल्ली हिंसा के बाद राजधानी के कई इलाकों में नगदी की किल्लत, मुस्तफाबाद में एटीएम खाली

0
204

दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों के लोग देश की राजधानी की खौफ से अभी ठीक से उबरे भी नहीं हैं कि उनके सामने एक नई समस्या पैदा हो गई है. हालात ये हैं कि हिंसा प्रभावित इलाकों में एटीएम में नकदी खत्म हो गया है. कुछ एटीएम खराब पड़े हैं. अगर इक्के-दुक्के एटीएम ठीक भी है तो वहां लोगों की लंबी कतार लगी हुई हैं. हालांकि हिंसा प्रभावित इलाकों में अब हालात धीरे-धीरे समान्य हो रहे हैं.

यहां हैं नकदी की किल्लत

हिंसा से प्रभावित जाफराबाद, मुस्तफाबाद, मौजपुर, शिवपुरी में लोगों के सामने नगदी की दिक्कत हो रही है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बुनियादी समस्याओं की किल्लत तो है ही, उनके सामने नगदी की नई समस्या पैदा हो गई है. मुस्तफाबाद के स्थानीय लोगों का कहना है कि हिंसा के बाद वे यूपी के गाजीपुर में स्थित अपने पैतृक गांव में जाना चाहते हैं, लेकिन यात्रा खर्च के लिए वे नगदी नहीं निकाल पा रहे हैं.

मदद के लिए आगे बढ़े हाथ

हिंसा प्रभावितों की मदद के लिए कई लोग सामने आ रहे हैं. दिल्ली के कई इलाकों से लोग राशन के सामान, दूध और खाने-पीने की चीजें अपनी गाड़ियों में रखकर बांटने के लिए पहुंच रहे हैं. हालांकि अभी भी लोगों का काम उधार से चल रहा है. लोगों का कहना है कि ऐसे हालात से निपटने में पैसे की बहुत जरूरत होती है लेकिन नकदी की किल्लत की वजह से उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि कुछ लोग अपने रिश्तेदारों या फिर दोस्तों से उधार लेकर काम चला रहे हैं.