Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, सिसोदिया ने की घोषणा

दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, सिसोदिया ने की घोषणा

0
142

अनलॉक की प्रक्रिया के तहत देश में स्कूलों को खोलने की कोशिशें जारी हैं. इस बीच कोरोना की स्थिति को देखते हुए अगले आदेश तक दिल्ली के सभी स्कूल (Delhi School) बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस बात की घोषणा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की है.

मनीष सिसोदिया ने प्रेस कान्फ्रेंस में बताया, “मुझे पैरेंट्स और टीचर्स की ओर से यही सुझाव मिल रहे हैं कि अभी स्कूल (Delhi School) न खोले जाएं. एक साथ 200-400 बच्चे स्कूल में आने लगेंगे तो बच्चों में कोरोना फैलने की संभावना है.”

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद: रिमांड होम में 17 साल के किशोर की मौत, परिवार ने पुलिस यातना का लगाया आरोप

उन्होंने आगे कहा, “दुनिया में जहां भी स्कूल खुले हैं, वहां कोरोना का डर रहा है और बच्चों के बीच भी कोरोना का संक्रमण बड़ा है. अभिभावक के तौर पर भी मैं और मुख्यमंत्री सोचते हैं कि क्या हम अपने बच्चों को अभी स्कूल (Delhi School) भेज पाएंगे या नहीं.”

सभी तरह के स्कूल रहेंगे बंद

डिप्टी सीएम ने कहा, “इसलिए दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि अभी दिल्ली में स्कूल (Delhi School) नहीं खुलेंगे. सरकारी, प्राइवेट, नगर निगमों के सभी स्कूल अगले आदेश तक दिल्ली में बंद रहेंगे. इसके बारे में जब भी फैसला लिया जाएगा सूचित कर दिया जाएगा.”

आईपी यूनिवर्सिटी की सीटें बढ़ाई गईं

मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि इस साल दिल्ली के इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों में 1330 सीटें बढ़ाई जाएंगी. उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा 630 सीटें बी टेक में बढ़ाई गई हैं. इसके अलावा बीबीए में 120 सीटें, बी कॉम में 220 सीटें, बीए इकोनॉमिक्स में 120 सीटें, बीसीए में 90 सीटें, एमबीए में 60 सीटें और एमएससी योगा में 15 सीटें बढ़ाई गई हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

‘गो कोरोना…’ का नारा देने वाले मोदी के मंत्री अठावले खुद कोरोना की चपेट में