Gujarat Exclusive > यूथ > दिल्ली में अलग धर्म की लड़की से रिश्ता रखने पर छात्र की हत्या

दिल्ली में अलग धर्म की लड़की से रिश्ता रखने पर छात्र की हत्या

0
337

दिल्ली से युवक की हत्या (Delhi Student Murder) की खबर सामने आ रही है. खबरों के मुताबिक, राजधानी के आदर्श नगर में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. इस मामले में पुलिस ने 3 नाबालिगों समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

खबरों के मुताबिक, मृतक राहुल आरोपी की बहन से प्यार करता था, जिसका लड़की के घरवाले विरोध कर रहे थे. लड़का और लड़की अलग अलग समुदाय से हैं. ऐसे में अंदेशा है कि शायद अलग धर्म के होने की वजह से लड़के की हत्या (Delhi Student Murder) की गई है. धार्मिक सदभावना बरकरार रहे इसलिए पुलिस ने लोगों से शांति की अपील की है.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा- भारत-चीन सीमा पर ड्रैगन ने जमा किए 60,000 सैनिक

ट्यूशन के बहाने घर से बुलाया

दरअसल 7 अक्टूबर को उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के आदर्श नगर के मूलचंद कॉलोनी में रहने वाले 18 साल के राहुल को ट्यूशन पढ़ाने के बहाने कुछ लोगों ने बुलाया था. वह डीयू के एसओएल से बीए सेकंड ईयर की पढ़ाई करने के साथ ही ट्यूशन पढ़ाता था, जबकि उसके पिता संजय पेशे से ड्राइवर हैं. राहुल की मां रेनू ने बताया कि घटना के दिन राहुल को फ़ोन करके ट्यूशन की बात करने घर से बुलाया गया था. घर से कुछ दूरी पर राहुल के साथ मारपीट की गई. राहुल को इतना ज्यादा पीटा गया कि बुधवार देर ही राहुल की मौत (Delhi Student Murder) हो गई. राहुल की मां ने बताया कि राहुल ट्यूशन पढ़ाता था.

जिस जगह राहुल के साथ मार-पीट की गई वो घर जगह से घर से करीब 500 मीटर दूरी पर है. आदर्श नगर में ही कुछ दूरी पर राहुल के साथ मारपीट की गई. घटनास्थल पर कई CCTV लगे हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने इस मामले में लड़की के रिश्तेदार मोहम्मद राज और मनवव्वर हुसैन को गिरफ्तार किया है जबकि लड़की के तीन नाबालिग भाइयों हिरासत में लिया है.

लड़की से दोस्ती पर नाराज़ थे घरवाले

नार्थ वेस्ट दिल्ली के डीसीपी विजयन्ता आर्य का कहना है, ‘मृतक राहुल को बेहोशी की हालत में बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत (Delhi Student Murder) हो गई. जांच में पता चला कि मृतक राहुल और लड़की के बीच दोस्ती थी, जिस पर परिवार वालों को आपत्ति थी. इसी वजह से लड़की के परिजनों ने राहुल के साथ मारपीट और उसकी मौत (Delhi Student Murder) हो गई.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें