Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली में सोमवार से लॉकडाउन में मिलेगी ढील, सीएम केजरीवाल ने बताया क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

दिल्ली में सोमवार से लॉकडाउन में मिलेगी ढील, सीएम केजरीवाल ने बताया क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

0
1218

भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कई राज्य स्थिती को ध्यान में रखते हुए ढील दे रहे हैं. वैसे से देश की राजधानी दिल्ली को पूरे रेड जोन में रखा गया है लेकिन अभ वहां भी कुछ ढील देने की कवायत शुरू हो गई है. रेड जोन  में केंद्र सरकार ने जो-जो छूट दी गई है उसे यहां लागू की जाएगी.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि लॉकडाउन को दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है. केजरीवाल सरकार ने बताया कि सोमवार से सभी सरकारी कार्यालय खोले जाएंगे. जो सरकारी दफ्तर एसेंशियल चीजों से जुड़े हुए हैं वहां पर 100 प्रतिशत अटेंडेंस होगी. जो दफ्तर एसेंशियल सर्विस से नहीं जुड़ा होगा उसके उपर के सभी अधिकारी आएंगे, लेकिन स्टाफ 33 प्रतिशत आएंगे. 4 मई से प्राइवेट ऑफिस भी खोलें जाएंगे. वहां 33 प्रतिशत स्टाफ काम करेंगे.

इसके अलावा दिल्ली में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बताया कि एयर ट्रैवल, मेट्रो, रेल ट्रैवल, अंतरराज्यी बसें बंद रहेंगे. दिल्ली में चलने वाली बसें भी बंद रहेंगी. साथ ही उन्होंने बताया कि राजधानी के स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगी.

Corona Live Update: महाराष्ट्र में रेड जोन में भी खुलेंगी दुकानें, कुछ शर्तों के साथ दिशानिर्देश हुआ जारी