Gujarat Exclusive > राजनीती > दिल्ली हिंसा: कांग्रेस का राष्ट्रपति को ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की मांग

दिल्ली हिंसा: कांग्रेस का राष्ट्रपति को ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की मांग

0
143

दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रतिनिधिमंडल के साथ राष्ट्रपति भवन पहुंचीं. इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ ही साथ कई कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा. राष्ट्रपति से मिलने के बाद सोनिया गांधी ने पत्रकारों से बात करते गुए कहा कि हमने गृहमंत्री को हटाने की मांग की है. केंद्र सरकार की लापरवाही की वजह से ही हिंसा बढ़ी

गौरतलब हो कि कल दिल्ली में होने वाली CWC की बैठक में फैसला लिया गया था कि कांग्रेस दिल्ली में अमन के माहौल के लिए शांति मार्च निकालेगी ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि सोनिया गांधी की अगुवाई में मार्च निकालेगी. पार्टी विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेगी.

कांग्रेस ने दिल्ली हिंसा को लेकर बुधवार को शांति मार्च निकाला था. कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी स्मृति की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें जनपथ रोड पर ही रोक लिया.
पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गए. प्रियंका ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार दिल्ली में हिंसा रोकने में नाकाम रही है और इस नाकामी के लिए गृहमंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए.