Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली हिंसा: SIT ने शुरू की जांच, 38 की मौत, 200 से ज्यादा घायल

दिल्ली हिंसा: SIT ने शुरू की जांच, 38 की मौत, 200 से ज्यादा घायल

0
230

दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की एसआईटी ने गुरुवार रात से अपनी जांच शुरू कर दी. बता दें कि इस एसआईटी का गठन गुरुवार को दोपहर बाद किया गया था. एसआईटी गठित होने के बाद दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने सबसे पहले एक अपील जारी की.उन्होंने आम-नागरिकों और मीडिया के नाम जारी अपील में कहा गया है कि जिसके पास भी इस हिंसा से संबंधित जो भी तस्वीरें, वीडियो फुटेज या फिर अन्य संबंधित सबूत हों, तो वो सात दिन के भीतर पुलिस को मुहैया कराके जांच में मदद करे.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के तहत दो एसआईटी बनाई गई हैं. इनका नेतृत्व डीसीपी जॉय टिर्की और डीसीपी राजेश देव करेंगे. इसके अलावा दिल्ली हिंसा में दर्ज की गईं सभी एफआईआर एसआईटी को ट्रांसफर कर दी गई हैं.

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर हुई साम्प्रदायिक हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है. यह संख्या बुधवार तक 27 थी, जिसमें से 25 लोगों की मौत दिलशाद गार्डन स्थिति जीटीबी अस्पाल में हुई थी. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘जीटीबी अस्पताल में पांच और एलएनजेपी में एक और व्यक्ति की मौत हो गई.