Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली हिंसा: कार्यवाही शुरू होते ही हुआ हंगामा, लोकसभा12 बजे तक और राज्यसभा की 2 बजे तक स्थगित

दिल्ली हिंसा: कार्यवाही शुरू होते ही हुआ हंगामा, लोकसभा12 बजे तक और राज्यसभा की 2 बजे तक स्थगित

0
139

बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है. संसद का पहला दिन काफी हंगामेदार रहा जिसके बाद लोकसभा और राज्यसभा सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. ऐसे में अब मंगलवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अपने चैंबर में ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है. ये बैठक संसद में चल रहे गतिरोध और सांसदों के अमर्यादित व्यवहार को लेकर बुलाई गई है. लेकिन लोकसभा की कार्यवाही शुरु होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरु कर दिया जिसके बाद कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई. वहीं राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई है.

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के सांसदों ने दिल्ली हिंसा पर हंगामा किया. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि दिल्ली में लाश की कतार बढ़ रही है. इस विषय को उठाने का अधिकार हमें है. हम आपसे (लोकसभा अध्यक्ष) से गुजारिश करते हैं आप इसपर चर्चा कराएं. सरकार चर्चा से भाग रही है.

गौरतलब हो कि बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी को शुरू हुआ था और 11 फरवरी तक चला था. दूसरा चरण आज 2 मार्च से शुरू हुआ है.पहले दिन भी दोनो सदन में विपक्ष ने काफी हंगामा किया. विपक्ष दिल्ली में होने वाली हिंसा पर चर्चा की मांग कर रही है. साथ ही साथ लगातार मामले को लेकर विपक्ष गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोल दिल्ली हिंसा को लेकर शाह को जिम्मेदार मान रही है.