Gujarat Exclusive > गुजरात एक्सक्लूसिव > गुजरात कांग्रेस के मुस्लिम विधायक की मांग, पाकिस्तानी हिन्दूओं को मिले भारतीय नागरिकता

गुजरात कांग्रेस के मुस्लिम विधायक की मांग, पाकिस्तानी हिन्दूओं को मिले भारतीय नागरिकता

0
566

गुजरात विधानसभा में नागरिकता संशोधन कानून और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर विशेष सत्र का आयोजन किया गया. कांग्रेस जहां इस कानून को संविधान विरोधी बता रही है और पूरे देश में इस कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है वहीं गुजरात कांग्रेस के विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने गृह में CAA-NRC प्रस्ताव के दौरान चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि मुझे मालूम है कि पाकिस्तान में हमारे हिन्दू भाईयों के साथ धर्म के आधार पर अत्याचार होता है इसलिए हम मांग करते हैं कि उन्हे नागरिकता संशोधन कानून के तहत हिन्दुस्तान की नागरिकता दी जानी चाहिए.

इतना ही नहीं उन्होंने चर्चा में हिस्सा लेते हुए आगे कहा कि भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर पर देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के बयान से लोगों में भ्रम और भय पैदा हो गया है. क्योंकि गृहमंत्री कह रहे हैं कि पूरे देश में NRC लागू होगा और प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं कि इसको लेकर किसी भी तरीके की चर्चा नहीं हुई. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में धर्म के आधार पर अल्पसंख्यकों के ऊपर अत्याचार होता है. और उसकी वजह हिन्दुस्तान के अल्पसंख्यकों को भी कई तरीके की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं उन्होंने विधानसभा में चर्चा के दौरान कहा कि राज्य सीएम हिन्दू हैं इसलिए उन्हे दस्तावेज जमा करवाने के बाद बड़े ही आसानी से नागरिकता मिल जाएगी. लेकिन हमारे पास नागरिकता साबित करने के लिए तमाम तरीके के दस्तावेज मौजूद होने के बाद भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

गौरतलब हो कि गुजरात विधानसभा के विशेष सत्र का आज आयोजन किया गया है इस दौरान गुजरात की बीजेपी सरकर CAA-NRC पर प्रस्ताव लाकर इस के समर्थन में संवैधानिक माहौल बनाने की कोशिश कर रही है. वहीं कांग्रेस इस कानून का विरोध कर रही है और इसे वापस लेने की मांग की जा रही है.

गुजरात विधानसभा में CAA समर्थन का प्रस्ताव पास, जल्द मिलेगी 10 हजार शरणार्थियों को नागरिकता