Gujarat Exclusive > गुजरात > बाबा नित्यानंद मामले की CBI जांच के लिए गुजरात हाईकोर्ट में मांग

बाबा नित्यानंद मामले की CBI जांच के लिए गुजरात हाईकोर्ट में मांग

0
285

अहमदाबाद: पिछले साल नवंबर में अहमदाबाद के हाथीजण इलाके में मौजूद डीपीएस स्कूल में गैर कानून रुप से चलने वाले नित्यानंद के आश्रम से दो लड़कियों के गायब होने के मामले को लेकर लड़कियों के पिता जनार्दन शर्मा की ओर से गुजरात उच्च न्यायालय में हेबियस कॉपर्स की याचिका दाखिल की थी. हाईकोर्ट में मामले की तत्काल सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए दोनों लापता लड़कियों को कोर्ट में जल्द से जल्द पेश करने का निर्देश दिया. लेकिन पुलिस की ओर से मामले को लेकर किसी भी तरीके की त्वरित कार्रवाई होते ना देख अब गायब हुई लड़कियों के पिता ने इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है.

पिछले कई महीना से पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद डीपीएस स्कूल में चलने वाली नित्यानंद के आश्रम से लापता दोनों लड़कियों को पुलिस कोर्ट में पेश करने में कामयाब नहीं हो पाई है. कोर्ट के सख्त निर्देश के बावजूद हेबियस कॉर्पस के आदेशों का पालन नहीं करवाया जा सका.

ऐसे में अब गायब होने वाली दोनों लड़कियों के पिता की और से गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की गई है. आगामी दिनों में गुजरात हाईकोर्ट में सुनवाई शुरु होने की उम्मीद जताई जा रही है. गौरतलब हो कि भगेड़ू नित्यानंद के गैर कानून आश्रम में बच्चों को जबरदस्ती रखा जाता था और बच्चों से डोनेशन जमा करवाने का काम करवाया जाता था. लेकिन जनार्दन शर्मा के हंगामा से इस राज से पर्दाफाश हुआ था.