Gujarat Exclusive > देश-विदेश > विरोध प्रदर्शन करना लोकतांत्रिक अधिकार, लेकिन शांतिपूर्वक होना चाहिए: उमर अहमद इलयासी

विरोध प्रदर्शन करना लोकतांत्रिक अधिकार, लेकिन शांतिपूर्वक होना चाहिए: उमर अहमद इलयासी

0
302

पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जहां विरोध प्रदर्शन हो रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश में जुमा की वजह से विशेष सुरक्षा का इंतजाम किया गया है. इतना ही नहीं अफवाहों से लोगों को बचाने के लिए 20 से ज्यादा जिला में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

ऐसे में ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के मुखिया इमाम उमर अहमद इलयासी ने नागरिकता संशोधन कानून का शांतिपूर्वक विरोध करने की अपील की है. इलयासी ने कहा कि विरोध प्रदर्शन करना आपका लोकतांत्रिक हथियार है, लेकिन यह शांतिपूर्ण ढंग से होने चाहिए.

उन्होंने कहा कि मैं सभी नागरिकों से अपील करना चाहता हूं कि शांति बनाए रखनी चाहिए. विरोध प्रदर्शन करना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है और हमें शांतिपूर्ण ढंग से ऐसा करना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि 50 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेगा.

गौरतलब हो कि पूरे देश में इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. पिछले शुक्रवार को देश के कई हिस्सों में जुमा की नमाज के बाद रैली और जुलूस निकाला गया था. जिसके बाद कई जगहों पर हिंसा भी हुआ था. ऐसे में ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के इमाम का बयान काफी अहम वक्त पर आया है.