Gujarat Exclusive > राजनीति > एक दिन कराची भी होगा भारत का हिस्सा, हमें अखंड भारत में विश्वास: फडणवीस

एक दिन कराची भी होगा भारत का हिस्सा, हमें अखंड भारत में विश्वास: फडणवीस

0
327

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी ‘अखंड भारत’ में विश्वास करती है और कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा. दरअसल फडणवीस (Devendra Fadnavis) उस सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें शिवसेना नेता ने बांद्रा वेस्ट स्थित कराची स्वीट्स की दुकान के मालिक को कथित तौर पर कराची शब्द को हटाने के लिए कहा था. इसके बाद से लगातार यह खबर सुर्खियां बटोर रही है.

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस फडणवीस (Devendra Fadnavis) की ओर से यह टिप्पणी मुंबई की एक दुकान का नाम बदलने की मांग के बीच आई है, जिसमें एक शिवसेना नेता ने कथित तौर पर बांद्रा स्थित कराची स्वीट्स (Karachi Sweets) के मालिक को दुकान के नाम से ‘कराची’ शब्द हटाने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें: ड्रग्स केस में कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष को मिली जमानत

फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा,

हम अखंड भारत में विश्वास रखते हैं. हमारा मानना है कि एक दिन कराची भी भारत का हिस्सा होगा.”

बता दें कि शिवसेना नेता नितिन मधुकर नंदगांवकर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कराची स्वीट्स दुकान के मालिक को दुकान का नाम बदलने के लिए कहा गया है. वायरल वीडियो में शिवसेना नेता कहते हैं, “आपको यह करना होगा, हम आपको समय दे रहे हैं.”

शिवसेना ने बताया निरर्थक मांग

नितिन नंदगांवकर के बयान पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि यह निरर्थक मांग है. उन्होंने स्पष्ट किया कि दुकान का नाम बदलना पार्टी का आधिकारिक रुख नहीं है. उन्होंने कहा, “कराची बेकरी और कराची स्वीट्स पिछले 60 सालों से मुंबई में है. उसका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है. इसलिए नाम बदलने कोई मतलब नहीं बनता है. नाम बदलने की मांग शिवसेना का आधिकारिक स्टैंड नहीं है.”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें