Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के DGP शिवानंद झा को मिला एक्सटेंशन

गुजरात के DGP शिवानंद झा को मिला एक्सटेंशन

0
4091

अनिल पुष्पांगदन, गांधीनगर: गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया है. डीजीपी झा 30 अप्रैल, 2020 को आयु सीमा की वजह से सेवानिवृत्त होने वाले थे लेकिन अब एक्सटेंशन मिलने के बाद वह जुलाई में सेवानिवृत्त होंगे.

गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा को 3 महीने का एक्सटेंशन मिल गया है. केंद्र के गृह विभाग ने डीजीपी शिवानंद झा को 3 महीने का सेवा विस्तार देने का फैसला किया है. डीजीपी शिवानंद झा फरवरी 2018 में राज्य के डीजीपी का कमान संभाला था. इस तरह से वह 30 अप्रैल, 2020 तक यानी 26 महीने डीजीपी के पद पर बने रहना था. लेकिन अब 3 महीनों के सेवा विस्तार दिए जाने के बाद वह जुलाई 2020 में सेवानिवृत्त होंगे.

राज्य सरकार ने इससे पहले लगभग एक दशक पहले दो बार के डीजीपी एसएस खंडवावाला को तीन महीने का विस्तार दिया था. एसएस खंडवावाला मुस्लिम IPS अधिकारी थे उस वक्त तत्कालीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. उन्होंने मुस्लिम IPS अधिकारी को DGP रूप में 3 महीने का सेवा विस्तार देकर सभी को चौंका दिया था. उसके बाद करीब 10 सालों के बाद गुजरात के किसी भी डीजीपी को तीन महीने का एक्सटेंशन दिया गया है.

गृह विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यदि शिवानंद झा अप्रैल में सेवानिवृत्त हो जाते तो उनके बाद अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया जो सबसे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं उनको डीजीपी की जिम्मेदारी दी जाती. लेकिन कोरोना महामारी के कारण शिवानंद झा को तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया है. शिवानंद झा वर्तमान में गुजरात पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर मीडिया ब्रीफिंग भी दे रहे हैं.

कोरोना रिपोर्ट-19: तालाबंदी से टैक्सी चालकों की हालत खराब, कैब कंपनियों से नहीं मिल रही मदद