Gujarat Exclusive > देश-विदेश > क्या उमर खालिद ने भड़काई थी दिल्ली हिंसा?, भड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल

क्या उमर खालिद ने भड़काई थी दिल्ली हिंसा?, भड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल

0
222

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान राजधानी दिल्‍ली में भड़की हिंसा में अब तक 46 लोगों की मौत हो गई है. इस हिंसा के लिए जहां शक की सूई पार्षद ताहिर हुसैन पर टिकी है और दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की एसआईटी जांच भी कर रही है. वहीं अब इसमें एक और नाम जुड़ गया है. देशद्रोह मामले में आरोपी जेएनयू छात्र उमर खालिद का एक विडियो वायरल हो गया है जिसमें वह ट्रंप के आने पर लोगों से सड़क पर उतरने की अपील कर रहे हैं.

इस वायरल वीडियो में उमर खालिद कह रहा है कि हम वादा करते है कि 24 तारीख को जब डोनाल्ड ट्रंप हिन्दुस्तान आएंगे तो हम यह बताएंगे कि हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री और सरकार हिन्दुस्तान को बांटने का काम रही है. महात्मा गांधी के उसूलों की धज्जियां उड़ा रही है. हम यह बताएंगे कि हिंदुस्‍तान की आवाम हिंदुस्‍तान के हुक्‍मरानों के खिलाफ लड़ रही है. हिन्दुस्तान के हुक्‍मरान देश को बांटना चाहते हैं तो देश की आवाम जोड़ने के लिए तैयार है. हम तमाम लोग उस दिन सड़कों पर उतरकर आएंगे आप लोग आएंगे.

दिल्ली दंगों में मरने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. सोमवार को दिल्ली दंगों में मरने वाले लोगों की संख्या 46 तक पहुंच गई है जिसमें 38 की मौत गुरुतेग बहादुर अस्पताल और तीन की लोक नायक अस्पताल, एक जगप्रवेश और चार की डॉक्टर राममनोहर लोहिया अस्पताल में हुई है. रविवार को गोकलपुरी और शिव विहार इलाके के नाले से चार और शव बरामद किए गए थे. हालांकि पुलिस के अनुसार यह स्पष्ट नहीं कि शवों का संबंध दंगों से है या नहीं.