Gujarat Exclusive > गुजरात > CM रूपाणी से मुलाकात के बाद विजय नेहरा के ट्वीट पर चर्चा, एक सप्ताह बाद पदभार संभालने की दी जानकारी

CM रूपाणी से मुलाकात के बाद विजय नेहरा के ट्वीट पर चर्चा, एक सप्ताह बाद पदभार संभालने की दी जानकारी

0
1603

अनिल पुष्पांगदन, गांधीनगर: अहमदाबाद के तत्कालीन नगर आयुक्त विजय नेहरा ने मुख्यमंत्री विजय रूपानी के साथ एक बैठक की. मुख्यमंत्री से मिलने के बाद विजय नेहरा ने ट्वीट किया कि उन्होंने 19 मई को ग्रामीण विकास आयुक्त का पदभार संभाल लिया है. नए आयुक्त के रूप में कार्यभार संभालने के एक हफ्ते बाद विजय नेहरा ने ट्वीट कर कार्यभार संभालने को लेकर जो जानकारी दी वह चर्चा में है.

अहमदाबाद के तत्कालीन नगर आयुक्त विजय नेहरा कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने में नाकाम होने की वजह से उनका तबादला कर दिया गया है ऐसी चर्चा चल रही है. अतीत में कई घटनाएं हुई हैं जब विजय नेहरा अहमदाबाद नगर आयुक्त रहते हुए भाजपा नेताओं को नौकरशाही का दम दिखा चुके है. गुजरात में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, महाराष्ट्र में मुंबई के बाद अहमदाबाद देश का दूसरा सबसे ज्यादा संक्रमितों वाला शहर बन गया है. उस वक्त विजय नेहरा अचानक ट्वीट कर कोरोना संक्रमित आदमी के संपर्क में आने से 14 दिनों के होम क्वारंटाइन होने की जानकारी दी. उसके एक घंटे के भीतर मुकेश कुमार, जो पहले अहमदाबाद नगर निगम के नगर आयुक्त उन्हें कार्यकारी नगर आयुक्त का कार्यभार सौंप दिया गया. इसके अलावा अहमदाबाद शहर में कोरोना के मामलों को नियंत्रित करने के लिए वन और पर्यावरण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजीव गुप्ता को भी अहमदाबाद के मौदान में उतारा गया.

राज्य सरकार ने 17 मई की देर शाम को नगर आयुक्त विजय नेहरा का तबादला पर मुहर लगा दी थी और इंचार्ज नगर आयुक्त मुकेश कुमार को स्थायी कर दिया था. आदेश जारी होने के दो दिन बाद 19 मई को विजय नेहरा ने ग्रामीण विकास आयुक्त और सचिव का पदभार संभाला. सूत्रों के अनुसार विजय नेहरा ने मंगलवार 26 मई को मुख्यमंत्री विजय रूपानी के साथ एक बैठक की और दोनों के बीच लंबी चर्चा हुई. मुख्यमंत्री से मिलने के बाद विजय नेहरा ने ट्वीट कर 19 मई को ग्रामीण विकास आयुक्त का कार्यभार संभालने की जानकारी दी. कहा जाता है कि विजय नेहरा ट्विटर पर बहुत सक्रिय हैं. ऐसे में सवाल ये उठता है कि पदभार संभालने के एक सप्ताह बाद उन्होंने ट्वीट कर कार्यभार संभाल की जानकारी आज क्यों दी?

सूरत: प्रवासी श्रमिक को लेकर बड़ी लापरवाही, ‌उड़िसा रवाना होने के बाद आई युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव