Gujarat Exclusive > देश-विदेश > 58 मिनट में 46 डिश बनाकर तमिल गर्ल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

58 मिनट में 46 डिश बनाकर तमिल गर्ल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

0
127

कई लोगों को खाना (Dishes) बनाने का शौक होता है लेकिन कुछ लोगों को जल्दी-जल्दी खाना बनाने की आदत होती है. इसी आदत की बदौलत एक तमिलनाडु की लड़की ने विश्व रिकॉर्ड बना डाला है. चेन्नई (Chennai) की एक छोटी सी बच्ची लक्ष्मी साई (Laxmi Sai) ने महज 58 मिनट में 46 डिशेज (Dishes) बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

लक्ष्मी ने मंगलवार को चेन्नई में 58 मिनट में 46 व्यंजन (Dishes) बनाकर UNICO Book of World Records में अपना नाम दर्ज कराया. विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद लड़की ने कहा कि उसने खाना पकाने में रुचि विकसित की है और उसे उसकी मां ने प्रशिक्षित किया है.

यह भी पढें: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन गणतंत्र दिवस पर होंगे मुख्य अतिथि

न्यूज एजेंसी एएनआई ने लक्ष्मी के बनाए गए डिशेज (Dishes) की फोटो शेयर की हैं. लक्ष्मी की मां (Lakshmi’s mother) एन कलीमगल ने कहा कि उनकी बेटी ने लॉकडाउन (lockdown) के दौरान खाना बनाना शुरू कर दिया था. वह वास्तव में अच्छा कर रही थी. वहीं, लक्ष्मी के पिता ने उन्हें विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास करने का सुझाव दिया.

मां से मिली शिक्षा

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान लक्ष्मी साई ने कहा, “मैंने अपनी मां से खाना बनाना (Dishes) सीखा है. मैं बहुत खुश हूं कि मैंने यह उपलब्धि हासिल की है.” लक्ष्मी की मां एन कलीमगल ने कहा कि उनकी बेटी ने लॉकडाउन के दौरान खाना बनाना शुरू कर दिया था और इस दौरान उन्होंने खुद को पारंगत कर लिया. इस दौरान लक्ष्मी के पिता ने उन्हें विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए सुझाव दिया.

मालूम हो कि लक्ष्मी के पिता ने कुकिंग के वर्ल्ड रिकॉर्ड पर रिसर्च करना शुरू किया. उन्होंने पाया कि केरल की एक 10 वर्षीय लड़की साणवी ने लगभग 30 व्यंजन (Dishes) बनाए. इसके बाद उन्होंने लक्ष्मी को इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए प्रेरित किया. जिसे लक्ष्मी ने सच कर दिखाया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें