Gujarat Exclusive > गुजरात > श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन को भाजपा की झंडी दिखा कर रवाना करने पर खड़ा हुआ विवाद

श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन को भाजपा की झंडी दिखा कर रवाना करने पर खड़ा हुआ विवाद

0
2135

सूरत: देश भर में लागू लॉकडाउन के बीच प्रवासियों के लिए चलाई श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं. केरल,तेलंगाना, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान से ट्रेने रवाना हुईं. इस बीच कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने एक तस्वीर ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी पर सवाल उठाए हैं. तस्वीर में प्रवासियों के लिए रवाना होने वाली ट्रेन को बीजेपी सांसद सीआर पाटील ने बीजेपी का झंडा दिखाया इस तस्वीर को ट्वीट कर पटेल ने चार सवाल पूछे हैं.

पटेल ने लिखा- मेरे कुछ सवाल है 1) सूरत से प्रवासियों के लिए एक ट्रेन को रवाना करने के लिए बीजेपी के झंडे की जगह तिरंगा का इस्तेमाल क्यों नहीं किया गया? 2) ट्रेन बीजेपी की है या भारत की? 3) गरीब प्रवासी गुजरात से ओडिशा की इस यात्रा के लिए पैसे क्यों दे रहे थे? 4) उनकी यात्रा खर्च को PMCares से क्यों नहीं दिया गया?’

 

श्रमिक एक्सप्रेस के रवाना होने से पहले सांसद सी. आर. पाटील समेत अन्य जन प्रतिनिधी के साथ सूरत रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे. इनके द्वारा ट्रेन को झंडी दिखाने के लिए कोई कार्यक्रम रेलवे के द्वारा आयोजित नहीं किया गया था. लेकिन, पाटील ट्रेन रवाना होने से कुछ सेकंड पहले इंजन के पास पहुंच गए और भाजपा पार्टी के झंडे को दिखाकर ट्रेन को रवाना करते हुए देखे गए. यह फोटो और वीडियो कुछ देर में ही शहर के सोशल मीडिया ग्रुप में वायरल हो गया. रेलवे के मुताबिक ट्रेन को झंडी दिखाने का कोई आयोजन नहीं किया था.

बता दें देश में लॉकडाउन के कारण अलग-अलग हिस्‍सों में फंसे प्रवासी मजदूरों, छात्रों, पर्यटकों औेर अन्‍य लोगों के लिए गृह मंत्रालय और रेल मंत्रालय ने शुक्रवार को राहत देने वाला फैसला लिया है. गृह मंत्रालय ने घोषणा की है कि विभिन्‍न राज्‍यों में फंसे लोगों को अब स्‍पेशल ट्रेनों से घर भेजा जाएगा. इसके बाद रेल मंत्रालय ने जानकारी दी कि रेलवे की ओर से 1 मई को मजदूर दिवस के मौके पर ‘श्रमिक स्‍पेशल’ ट्रेनें शुरू की जा रही हैं. इनके जरिये फंसे लोगों और मजदूरों को घर भेजा जाएगा.

हंदवाड़ा आतंकी मुठभेड़: रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा- हम उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे