Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CAA को लेकर एक और मंत्री का विवादित बयान, कहा-जब तेरा बाप सर झुकाकर अंग्रेजों के तलवे चाट रहा था…

CAA को लेकर एक और मंत्री का विवादित बयान, कहा-जब तेरा बाप सर झुकाकर अंग्रेजों के तलवे चाट रहा था…

0
299

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में चल रहे विरोध के बीच महाराष्ट्र सरकार में आवास मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा है “मैं दिल्ली के तख्त से पूछना चाहता हूं कि अब तू मुझसे देशवासी होने का सबूत मांगेगा? तो सुन जब तेरा बाप सर झुकाकर अंग्रेजों के तलवे चाट रहा था तब मेरा बाप फांसी के तख्त को चूम कर इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगा रहा था.”

इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जारी बहस के बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण ने बड़ा बयान दिया है. नांदेड़ में सीएए के विरोध में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता और मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि हम सीएए को महाराष्ट्र में लागू नहीं होने देंगे. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हमारी सरकार है.

 

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रस पार्टी और कांग्रेस शामिल हैं. सरकार में शामिल होने से पहले तक शिवसेना इस कानून का समर्थन करती रही है. लोकसभा में पार्टी ने इसका समर्थन और राज्यसभा में इसका विरोध किया था. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार इस कानून को लेकर क्या रणनीति बनती है.