Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मोदी सरकार ने बढ़ती महंगाई के बीच दिया नया झटका, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़े

मोदी सरकार ने बढ़ती महंगाई के बीच दिया नया झटका, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़े

0
125

नई दिल्ली: चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला शुरू हो गया था जिसकी वजह से आज तेल आज अपने रिकॉर्ड ऊचाई पर पहुंच गया है. मोदी सरकार दावा कर रही है कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध की वजह से कीमतों में वृद्धि हो रही है. तेल की बढ़ती कीमतों से लोग परेशान लोगों को मोदी सरकार ने महंगाई के रूप में गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि कर नया झटका दिया है.

महंगाई की मार झेल रहे लोगों को घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में भारी वृद्धि कर नया झटका दिया है.14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में आज से 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. जिसकी वजह से अब घरेलू LPG सिलेंडर की नई कीमत एक हजार के करीब पहुंच गई है. कई जगहों पर ग्राहकों से 10-20 रुपया ज्यादा लिया जाता है जिसकी वजह से अब कुछ लोगों को एक हजार से ज्यादा रुपया देने के बाद सिलेंडर मिलेगा.

इससे पहले 1 अप्रैल को 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए थे. 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 250 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. इसके अलावा 22 मार्च को घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी. जिसके बाद दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम 949.50 रुपये पर पहुंच गया था.

हालांकि अप्रैल माह में इस सिलेंडर की कीमत में कोई इजाफा नहीं हुआ था. पूरे देश में महंगाई का कहर जारी है. हालांकि, देश की सरकार अंधी-बहरी हो गई है, क्योंकि देशवासियों को होने वाली परेशानी सरकार को दिख ही नहीं रही है. महंगाई और बेरोजगारी भले ही अपने चरम पर पहुंच गई हो, लेकिन मोदी सरकार बहुमत की जीत के बाद अपने ही अहंकार में डूबी हुई है. सरकार देश में हर दिन महंगाई बढ़ा कर गरीबों के मुंह से कुछ न कुछ छीनने का काम कर रही है.

हैदराबाद ऑनर किलिंग पर ओवैसी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- BJP मुसलमानों के खिलाफ कर चुकी है ऐलान-ए-जंग