Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नमस्ते ट्रंप : थोड़ी देर में अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति, मोदी का ट्वीट- आइए आपका इंतजार है

नमस्ते ट्रंप : थोड़ी देर में अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति, मोदी का ट्वीट- आइए आपका इंतजार है

0
363

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिनों की भारत दौरे पर आज अहमदाबाद पहुंच रहे हैं. बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये पहला भारत दौरा है. ऐसे में भारत में उनके स्वागत के लिए काफी तैयारियां की गई हैं. सुबह 11.40 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया के साथ गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे, जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे. दोनों नेता आज अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. ट्रंप के साथ उनका एक प्रतिनिधीमंडल भी भारत पहुंच रहा है. ट्रंप अपनी पत्नी, बेटी, दामाद और एक बड़ी टीम के साथ भारत पहुंच रहे हैं.

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगुआई करने को लेकर उत्साहित हैं. पीएम मोदी ने ट्रंप के ट्वीट का जवाब देते हुए सोमवार सुबह ट्वीट किया. पीएम मोदी ने लिखा, ‘भारत आपकी यात्रा का इंतजार कर रहा है. ये दौरा दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करेगा. आपसे जल्द ही अहमदाबाद में मुलाकात होगी.

ट्रंप की यात्रा के लिए हवन

मालूम हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के लिए देशभर में उत्साह का माहौल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी इस दौरे के लिए उत्साह है, यहां पर पाणिनि कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के लिए हवन किया. यज्ञ करने वालीं वेद पाठी छात्राओं का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप के आगमन से भारत की तकनीक अधिक उन्नतशील होगी.

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा

डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद पहुंचने से पहले उनकी सुरक्षा की तैयारियां तेज हो गई हैं. सोमवार सुबह अमेरिकी सुरक्षा सर्विस की टीम अहमदाबाद पहुंची. यहां उनके साथ स्नाइफर डॉग भी आए जिन्होंने सुरक्षा का जायजा लिया. मालूम हो कि ट्रंप के भारत दौरे को ध्यान रखकर सरकार ने भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया है.

ऐसा होगा कार्यक्रम

अपने 36 घंटे के दौरे के लिए डोनाल्ड ट्रंप इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप भारत में तीन शहरों का दौरा करेंगे. उनका दौरा अहमदाबाद से शुरू होगा और फिर शाम को वो आगरा पहुंचेंगे, जहां पर वो ताजमहल का दीदार करेंगे. सुबह 11.40 बजे डोनाल्ड ट्रंप का विमान अहमदाबाद पहुंचेगा जिसके बाद दोपहर 12.00 बजे: एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रंप का रोड शो शुरू होगा. इसके बाद दोपहर 12.20 बजे दोनों नेता साबरमती आश्रम पहुंचेंगे, जहां पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे. दोपहर 01.10 बजे दोनों नेता मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां पर नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम होगा. इसके बाद शाम 03.30 बजे ट्रंप आगरा के लिए रवाना होंगे.