Gujarat Exclusive > देश-विदेश > 24 घंटे में बदले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के सुर, कहा- भारत द्वारा अपने लिए दवा की निर्यात पर रोक का फैसला था सही

24 घंटे में बदले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के सुर, कहा- भारत द्वारा अपने लिए दवा की निर्यात पर रोक का फैसला था सही

0
2364

अमेरिका घोर संकट के दौर से गुजर रहा है. वजह है कोरोवा वायरस. कोरोना संकट से जूझ रहे अमेरिका ने बीते दिनों भारत से मदद मांगी थी. इस मदद के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का धमकी भरा एक बयान सामने आया था, लेकिन अब 24 घंटे में ही उनके सुर पूरी तरह से बदले हुए दिख रहे हैं. हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने अब कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मसले पर उनकी मदद की, वह काफी बेहतरीन हैं.

अमेरिकी न्यूज़ चैनल फॉक्स न्यूज़ से डोनाल्ड ट्रंप ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के मसले पर भारत के साथ हुए पूरे विवाद पर बात की. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम विदेश से कई सारी दवाईयां मंगवा रहे हैं, इसको लेकर मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात की क्योंकि भारत से भी काफी दवाई आ रही हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने इस बातचीत में कहा कि मैंने पीएम मोदी से पूछा कि क्या वो दवाई देंगे? वो शानदार थे. भारत ने अपनी जरूरत के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई के निर्यात पर रोक लगाई थी, लेकिन वो सही है.

मालूम हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने बीते दिन अपने एक बयान में कहा था कि अगर भारत हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की सप्लाई नहीं करता है, तो वह उनपर जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं. जिसके बाद भारत में इस बयान को लेकर काफी विवाद हुआ था. विपक्षी पार्टियों की तरफ से सरकार पर अमेरिका के दबाव में काम ना करने को कहा गया था.